Bihar Weather: बिहार के लोगों को मिलेगी जल्द ही गर्मी से राहत, इन 14 जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1702039

Bihar Weather: बिहार के लोगों को मिलेगी जल्द ही गर्मी से राहत, इन 14 जिलों में हो सकती है बारिश

Bihar Weather: गर्मी ने पिछले कुछ दिनों से बिहार में लोगों को परेशान कर रखा है. लेकिन अब गर्मी से परेशान लोगों के लिए गुड न्यूज़ है, उन्हें जल्द ही पुरवा हवा से राहत मिलेगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने भी राज्य के 17 जिलों में बारिश और मेघगर्जन की संभावना जताई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather: गर्मी ने पिछले कुछ दिनों से बिहार में लोगों को परेशान कर रखा है. लेकिन अब गर्मी से परेशान लोगों के लिए गुड न्यूज़ है, उन्हें जल्द ही पुरवा हवा से राहत मिलेगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने भी राज्य के 17 जिलों में बारिश और मेघगर्जन की संभावना जताई है. राज्य में इस दौरान  40-50 किमी प्रतिघंटा से हवा भी चल सकती है. 

 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जारी किया पूर्वानुमान 

बिहार में मौसम के पूर्वानुमान को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक इस समय ट्रफ लाइन हैं. इस वजह से राज्य के कई इलाके में बारिश हो सकती है. राज्य के किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और वैशाली में बारिश की संभावना हैं. 

इसके अलावा पटना सहित उसके आसपास के इलाके में आंशिक रूप से बदल छाए रहेंगे. यहां पर भी बारिश की संभावना हालांकि . पिछले 24 घंटे में राज्य के 27 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है. 

मौसम विज्ञानी संजय कुमार ने दी जानकारी

मौसम विज्ञानी संजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि प्री मानसून में कहीं पर बारिश तो कहीं पर गर्मी की संभावना बनी रहेगी इस दौरान  उत्तर मध्य, उत्तर पूर्व जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. जबकि भभुआ, गया और औरंगाबाद में लू का प्रभाव भी देखने को मिल सकता है.  बता दें कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से काफी ज्यादा गर्मी हो रही थी. बढ़ते हुए तापमान की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा था. ऐसे में बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. 

Trending news