Bihar Train Accident: हादसे के 36 घंटे बाद भी नहीं शुरू हो सका परिचालन, ट्रैक की गड़बड़ी के कारण ट्रेन पटरी से उतरी!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1913092

Bihar Train Accident: हादसे के 36 घंटे बाद भी नहीं शुरू हो सका परिचालन, ट्रैक की गड़बड़ी के कारण ट्रेन पटरी से उतरी!

Bihar Rail Accident Update: जांच रिपोर्ट में ट्रैक की गड़बड़ी के कारण ट्रेन के पटरी से उतरने की बात सामने आई है. जांच के दौरान रेल की पटरी कई जगहों पर टूटी मिली है. इससे ट्रैक से छेड़छाड़ की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, कहा जा रहा है कि हादसे के बाद इतनी जगहों पर ट्रैक टूट गया होगा. 

फाइल फोटो

Bihar Rail Accident: बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसा इतना भीषण था कि 36 घंटे बाद भी उस ट्रैक पर रेल का परिचालन शुरू नहीं हो सका है. हादसे के कारणों को लेकर प्रारंभिक जांच पूरी हो गई. जांच रिपोर्ट में ट्रैक की गड़बड़ी के कारण ट्रेन के पटरी से उतरने की बात सामने आई है. जांच के दौरान रेल की पटरी कई जगहों पर टूटी मिली है. इससे ट्रैक से छेड़छाड़ की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, कहा जा रहा है कि हादसे के बाद इतनी जगहों पर ट्रैक टूट गया होगा. 

बता दें कि इस हादसे में आनंद विहार से कामाख्या धाम जा रही नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन की 21 बोगियां बेपटरी हो गई थीं. ट्रेन के डिब्बे ट्रैक छोड़कर दूर खेतों में जा गिरे थे. इस एक्सीडेंट में 2 मेन, 2 लूप लाइन मिलकर सभी चार ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए थे. इस दुर्घटना में रेलवे को 52 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान होने का अनुमान लगाया है. इस रेल हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा घायल हुए हैं. इनमें से 20 लोगों को पटना रेफर किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Sealdah-New Delhi Rajdhani Express: ट्रेन में TTE से हुई बहस तो रिटायर्ड आर्मी जवान ने चला दी गोली, मचा हड़कंप, गिरफ्तार

 इनमें से 20 लोगों को पटना रेफर किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. हादसे के 36 घंटे बाद भी अभी तक परिचालन शुरू नहीं हो पाया है. वहीं घटना के बाद रेल कर्मी ट्रैक को दुरुस्त करने और बोगियों को हटाने के काम में जोर-जोर से लगे हुए है, ताकि जल्द से जल्द परिचालन शुरू कराया जा सके. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे के कर्मी काम में दिन-रात लगे हुए हैं. कभी भी परिचालन शुरू कराया जा सकता है.

Trending news