Bihar Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटों में तापमान में होगी गिरावट, गया में 10 डिग्री के नीचे पहुंचा पारा
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटों में तापमान में होगी गिरावट, गया में 10 डिग्री के नीचे पहुंचा पारा

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में इन दिनों पछुआ हवाओं की रफ्तार 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों के न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना भी बनी हुई है. वहीं, सोमवार के दिन राज्य के लगभग 10 जिलों के न्यूनतम में हल्की बढ़ोतरी देखने को भी मिली है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: देश भर में इन दिनों मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते यूपी, बिहार, झारखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में तेजी से ठंड बढ़ रही है. आने वाले दिनों में इन राज्यों में शीतलहर जैसे हालातों की संभावना बनी हुई है. वहीं, बिहार के मौसम में भी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार को राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं की रफ्तार में बढ़ोतरी होने के कारण राजधानी पटना समेत 12 जिलों के तापमान में गिरावट देखी गई है. 

गया में 10 डिग्री के नीचे पहुंचा तापमान
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में इन दिनों पछुआ हवाओं की रफ्तार 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों के न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना भी बनी हुई है. वहीं, सोमवार के दिन राज्य के लगभग 10 जिलों के न्यूनतम में हल्की बढ़ोतरी देखने को भी मिली है. हालांकि सोमवार के दिन गया राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा. गया का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में भी दो डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार के दिन पटना का न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

अगले 48 घंटों में तीन डिग्री तक तापमान में होगी गिरावट
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार मंगलवार के दिन राजधानी पटना समेत आसपास के कई इलाकों में सुबह के दौरान हल्की धुंध छाई रहेगी. इसके अलावा दिन के समय धूप निकलने के बाद मौसम सामान्य हो जाएगा. 
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार के दिन कई इलाकों के तापमान में गिरावट आई है. जिसमें राजधानी पटना, सारण, वाल्मीकि नगर, मुजफ्फरपुर, शेखपुरा, बांका, भागलपुर, पूर्णिया, शामिल हैं. इसके अलावा कुछ इलाके ऐसे भी हैं, जिनके न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है. जिसमें पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, गया, नवादा, बेगूसराय, अररिया, कटिहार शामिल है. राज्य में पछुआ हवाओं का प्रभाव जारी है. जिसके कारण अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. अगले 48 घंटों तक राज्य के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तापमान में गिरावट की संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़िये: Goa Film Festival: भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहली बार बिहार पवेलियन, पंकज त्रिपाठी ने किया उद्घाटन

Trending news