यूपीएससी के बाद उत्तराखंड बोर्ड में बिहार का सुशांत बना टॉपर
Advertisement

यूपीएससी के बाद उत्तराखंड बोर्ड में बिहार का सुशांत बना टॉपर

बृहस्पतिवार को उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी हुए है. 10वीं परीक्षा में टिहरी जिले के भागीरथी उच्चतर माध्यमिक विद्या मंदिर छाम के छात्र सुशांत चंद्रवंशी ने राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है.

यूपीएससी के बाद उत्तराखंड बोर्ड में बिहार का सुशांत बना टॉपर

पटना: यूपीएससी की परीक्षा में अपनी छाप छोड़ने वाले बिहार के छात्रों ने अब अन्य राज्यों में भी अपना दिखाना शुरू कर दिया है. दरअसल, उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में बिहार के बेतिया में रहने वाले छात्र सुशांत चंद्रवंशी ने 99 फीसदी अंक के साथ राज्य के टॉपर बना है. सुशांत अपने पिता के साथ उत्तराखंड में रह रहा है.

बता दें कि बृहस्पतिवार को उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी हुए है. 10वीं परीक्षा में टिहरी जिले के भागीरथी उच्चतर माध्यमिक विद्या मंदिर छाम के छात्र सुशांत चंद्रवंशी ने राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया है. सुशांत के पिता ध्रुव प्रसाद की उत्तरकाशी जिले के एक फर्नीचर की दुकान है.

साथ ही बता दें कि बीते दिनों यूपीएससी के रिजल्ट में भी बिहार के अभ्यर्थियों ने टॉप किया. यूपीएससी में जो पहले और दूसरे स्थान पर आई हो वो दोनों लड़ियां बिहार से ही है. यूपीएससी में पहला स्थान पटना की इशिता किशोर ने प्राप्त किया है तो वहीं दूसरा स्थान बक्सर की गरिमा लोहिया ने प्राप्त किया है. देश में सबसे ज्यादा यूपीएससी टॉपर बिहार से ही निकलते है.

ये भी पढ़िए-  नरेन्द्र मोदी बोले- खेलों से समाज के सशक्तिकरण का शुरू होगा नया दौर, अब पाठ्यक्रम का हिस्सा होगा स्पोर्ट्स

 

Trending news