Bihar School Timing:बिहार विधानसभा में स्कूल की टाइमिंग और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को लेकर विपक्ष का हंगामा
Advertisement

Bihar School Timing:बिहार विधानसभा में स्कूल की टाइमिंग और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को लेकर विपक्ष का हंगामा

Bihar School Timing: बिहार विधानसभा में शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके.पाठक को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. विपक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आदेश भी ये अधिकारी नहीं मान रहे हैं. 

स्कूल की टाइमिंग को लेकर विपक्ष का हंगामा

पटना: Bihar School Timing: बिहार विधानसभा में शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके.पाठक को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. विपक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आदेश भी ये अधिकारी नहीं मान रहे हैं. विधानसभा में गुरुवार को कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने शिक्षकों की टाइमिंग और केके. पाठक का मुद्दा उठाकर हंगामा शुरू कर दिया.

विपक्ष के विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा में घोषणा की थी कि शिक्षक कक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले यानी सुबह 9.45 बजे स्कूल आएंगे और कक्षा समाप्त होने के 15 मिनट बाद यानी 4:15 बजे वापस जाएंगे. शिक्षा विभाग ने अभी तक इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया है.

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने इस मुद्दे को उठाते हुए एक वीडियो दिखाने की कोशिश की और कहा कि अधिकारी शिक्षक को गाली तक देते हैं. इसके बाद विपक्षी सदस्य वेल में आ गए. विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव सदस्यों से अपनी जगह पर जाने का आग्रह करते रहे, लेकिन सदस्यों ने हंगामा जारी रखा.

सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि उच्च सदन में भी ऐसा वीडियो दिखाया गया, अगर किसी ने वीडियो दिया है, आसन से ही आग्रह किया गया है कि आप वहां टेप देख लें.

उन्होंने सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि उच्च सदन के सभापति को वह टेप उपलब्ध है, सरकार की तरफ से भी उनको अधिकृत किया गया है कि आप स्वयं वो क्लिप देख लें, उसमें क्या आपत्तिजनक है, आपकी जो अनुशंसा होगी, सरकार मानेगी. राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री की बात भी अधिकारी नहीं सुन रहे हैं. ऐसे मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- KK Pathak: केके पाठक पर विधानसभा में फिर हंगामा, राबड़ी देवी बोलीं- NDA सरकार में बिहार में आया 'गुंडाराज'

Trending news