बिहार में स्कूल टाइमिंग वाला लेटर निकला फर्जी, केके पाठक ने नहीं निकाला कोई आदेश
Advertisement

बिहार में स्कूल टाइमिंग वाला लेटर निकला फर्जी, केके पाठक ने नहीं निकाला कोई आदेश

Bihar News: फर्जी पत्र का प्रसार माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद की ओर से किया गया था. इसमें 10:00 से 10:30 बजे तक चेतना सत्र का आयोजन होने का निर्देश था. स्कूल में प्रार्थना और व्यायाम होगा और शाम में 8वीं घंटी तक पढ़ाई का समय रखा गया था.

बिहार में स्कूल टाइमिंग वाला लेटर निकला फर्जी, केके पाठक ने नहीं निकाला कोई आदेश

Bihar School Timing Fake Letter: बिहार के शिक्षा विभाग से जुड़ा एक फर्जी पत्र आया है, जिसमें स्कूलों की टाइमिंग के बदले जाने की बात बताई गई थी. पत्र में कहा गया था कि स्कूल का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा. इस पत्र को शिक्षा विभाग ने फर्जी बताया है.

पत्र को शिक्षा विभाग ने ठहराया गलत 
शिक्षा विभाग ने एक ओरिजिनल पत्र जारी किया है, जिसमें लिखा है कि फर्जी पत्र का नंबर-554, दिनांक -28.02.2024, पूर्णतः फर्जी है. शिक्षा विभाग ने कहा है कि ऐसा कोई आदेश नहीं निकाला गया है. फर्जी पत्र में स्कूल की टाइमिंग को लेकर विभिन्न निर्देश थे. छात्रों को सुबह 10 बजे स्कूल आना था और शिक्षकों को 9:45 बजे तक पहुंचना था. छात्रों के लिए चार बजे तक छुट्टी रहेगी और शिक्षकों को 4 बजकर 15 मिनट पर निकलना है.

फर्जी पत्र का प्रसार माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद की ओर से किया गया था. इसमें 10:00 से 10:30 बजे तक चेतना सत्र का आयोजन होने का निर्देश था. स्कूल में प्रार्थना और व्यायाम होगा और शाम में 8वीं घंटी तक पढ़ाई का समय रखा गया था. शिक्षकों को 4 से 4:15 बजे तक टीका, लेखन और अन्य कार्यों का निष्पादन करना था.

फर्जी पत्र ने हिलाकर रख दिया स्कूल और शिक्षा विभाग
फर्जी पत्र की खबर मीडिया में आने पर शिक्षा विभाग चौंक गया है. उन्होंने जल्दी ही जारी किया एक स्पष्टीकरण, जिसमें उन्होंने बताया कि ऐसा कोई आदेश नहीं निकाला गया है और फर्जी पत्र की जानकारी गलत है. फर्जी पत्र ने स्कूल और शिक्षा विभाग को हिला कर रख दिया था. इससे उत्तेजना और असमंजस में लोगों को डाला गया. शिक्षा विभाग ने सभी को सतर्क रहने की अपील की है ताकि ऐसे फर्जी पत्रों का पहचाना जा सके और इससे होने वाली असुविधाओं से बचा जा सके.

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो

ये भी पढ़िए- गोपालगंज सीट अगर जेडीयू के खाते में जाती है तो..., राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पूर्व सांसद ने सीवान में दिखाए बागी तेवर

 

Trending news