बिहारः टूटे बिजली की तार के संपर्क में आया स्कूली छात्र, झुलसने से हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1341747

बिहारः टूटे बिजली की तार के संपर्क में आया स्कूली छात्र, झुलसने से हुई मौत

पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव में 440 वोल्ट के बिजली के तार के संपर्क में आने से एक स्कूली छात्र की झुलसकर मौत हो गई. मृतक छात्र की पहचान राघोपुर गांव निवासी रामजी राय का 14 वर्षीय पुत्र सह सातवीं का छात्र धीरज कुमार के रूप में हुई है.

बिहारः टूटे बिजली की तार के संपर्क में आया स्कूली छात्र, झुलसने से हुई मौत

पटनाः राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव में 440 वोल्ट के बिजली के तार के संपर्क में आने से एक स्कूली छात्र की झुलसकर मौत हो गई. मृतक छात्र की पहचान राघोपुर गांव निवासी रामजी राय का 14 वर्षीय पुत्र सह सातवीं का छात्र धीरज कुमार के रूप में हुई है. इधर मौत की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मां और घर की अन्य महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है.

तार के संपर्क में आने से झुलसा छात्र  
मिली जानकारी के अनुसार राघोपुर गांव के रहने वाले रामजी राय का 14 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार किसी काम से बाजार में गया हुआ था. जब वह बाजार से घर लौट रहा था, तभी घर के मोहल्ले में पहले से 440 वोल्ट का बिजली का तार सड़क पर गिरा हुआ था. जिसकी चपेट में आने से धीरज कुमार पूरी तरह से झुलस कर घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में घायल धीरज कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाना ले आई. जहां सारी प्रक्रिया करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अस्पताल भेज दिया है.

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल
मृतक छात्र का भाई रहीस कुमार ने बताया कि धीरज कुमार किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था और जब घर पर आने लगा तभी मोहल्ले में पहले से बिजली का तार गिरा हुआ था. उसी के संपर्क में वह घायल हो गया. जहां हम सभी लोगों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालांकि बिजली का तार टूटा हुआ था. जिसके बाद स्थानीय बिजली विभाग के अधिकारी को सूचना दिया गया और तार को ठीक किया गया. लेकिन अचानक बिजली का तार गिरा हुआ था. जिसके बारे में लोगों को पता नहीं चला कि उसमें बिजली दौड़ रही है. अगर समय से पता चल जाता है तो यह घटना नहीं होती. मृतक छात्र घर में सबसे छोटा पुत्र था. जिसके कारण घर में मां का रो-रो कर बुरा हाल है.

कानूनी कार्रवाई में जुटी पुलिस
वही इस संबंध में बिहटा थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के राघोपुर गांव में बिजली के तार के संपर्क में आने से झुलसकर एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाना ले आयी. जहां सारी प्रक्रिया करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. साथ ही इस मामले में मृतक के परिजन के तरफ से लिखित आवेदन थाने में दिया गया. जिसके आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
(रिपोर्ट-इश्तियाक खान)

यह भी पढ़े- NIA Raid in Bihar: एक्शन में NIA, बिहार में देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े मामले में कई जगह छापेमारी

Trending news