Chhath Puja 2022: छठ पूजा को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के लिए हजारों जवान तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1414632

Chhath Puja 2022: छठ पूजा को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के लिए हजारों जवान तैनात

बिहार के दो अलग-अलग जिलों उपचुनाव को लेकर भी अलर्ट मोड पुलिस बल को रखा गया है. इसके तहत पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ बूथों पर पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी.

सभी जिलों में सशस्त्र पुलिस बल की 36 कंपनियां भेजी है.

पटना: Chhath Puja 2022: छठ महापर्व को लेकर पुलिस मुख्यालय अलर्ट पर है और त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए एडीजी जीएस गंगवार ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी जिलों में सशस्त्र पुलिस बल की 36 कंपनियां भेजी है.

3000 होमगार्ड के जवान, घुड़सवार दस्ता
एडीजी जीएस गंगवार ने बताया कि केंद्रीय सशस्त्र बल की दो रैप, दो एसएसबी के जवान की चार कंपनियां, 4000 से अधिक हवलदार और सिपाहियों को  प्रतिनियुक्त किया गया है. 155 पुलिस इंस्पेक्टर, 18 दरोगा और एसआई, 2000 से अधिक प्रशिक्षु दरोगा को भी तैनात किया गया है.
 
इसके साथ ही औरंगाबाद में भी छठ पर्व को लेकर देव मंदिर में भीड़ को देखते हुए 6 डीएसपी के साथ पटना जिला में 30 डीएसपी को तैनात किया है.

वहीं, बिहार के दो अलग-अलग जिलों उपचुनाव को लेकर भी अलर्ट मोड पुलिस बल को रखा गया है. इसके तहत पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ बूथों पर पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी. साथ ही सेक्टर पेट्रोलिंग पार्टी के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बल को और बीएमपी के जवान को तैनात किया गया है.

एडीजी मुख्यालय जीएस गंगवार ने बताया कि 30 और सैनिक बलों से फ्लैग मार्च शुरू कराया गया ताकि उपचुनाव स्वच्छ और शांतिपूर्ण तरीके से कराया जा सके. साथ ही जिलाधिकारी को भी अलर्ट पर रहने का का निर्देश दिया गया है.

बता दें कि चार दिन तक चलने वाले छठ की शुरुआत 28 अक्टूबर से हो गई है. 31 अक्टूबर को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ का समापन होगा. वहीं, बिहार के मोकामा और गोपालगंज में 3 नवंबर को उपचुनाव के मतदान होना है जबकि 6 नवंबर को मतगणना होगी.

(इनपुट-जय कुमार/संजय कुमार)

Trending news