Bihar News: कोहरे की चादर में बिहार, पटना में आठवीं तक की कक्षाएं बंद
Advertisement

Bihar News: कोहरे की चादर में बिहार, पटना में आठवीं तक की कक्षाएं बंद

Bihar News: राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाओं ने पूरे राज्य को कंपकंपाना शुरू कर दिया है. बिहार के गया का शनिवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

Bihar News: कोहरे की चादर में बिहार, पटना में आठवीं तक की कक्षाएं बंद

पटना: Bihar News: राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाओं ने पूरे राज्य को कंपकंपाना शुरू कर दिया है. बिहार के गया का शनिवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि पटना में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अधिकांश प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है. विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि सर्द पछुआ हवा चलने की वजह से राज्य में अगले दो दिन तक सुबह कोहरा बना रहेगा और कड़ाके की ठंड की स्थिति बनी रहेगी. सोमवार 15 जनवरी के बाद ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

कोहरे के कारण ट्रेनों के परिचालन में भी परेशानी हो रही है. ठंड के मद्देनजर, पटना सहित कई जिलों में स्कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दी गई है. दूसरी ओर नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह नौ बजे से 3.30 के बीच चलाने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं गया के इमामगंज थाना क्षेत्र के डुमरिया- पटना स्टेट हाईवे 69 पर बगिया गांव के पास कोहरे की वजह से बस ने एक टोटो में टक्कर मार दी. इस घटना में टोटो पर सवार रहे सभी लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इस घटना में सभी कोचिंग के छात्र-छात्रा थे. 

घटना के बाद सभी घायलों को स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से निजी वाहन से इमामगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को बेहतर इलाज के लिए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गया मगध मेडिकल रेफर कर दिया है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ/ पुरुषोत्तम कुमार

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने I-N-D-I-A का संयोजक बनने से किया इनकार, इस बात से उठा पर्दा

Trending news