बिहार में गंडक नदी का बढ़ा जलस्तर, पलायन को मजबूर हुए लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1386955

बिहार में गंडक नदी का बढ़ा जलस्तर, पलायन को मजबूर हुए लोग

बिहार में लगातार बारिश से गंडक नदी का जलस्तर बढ़ा है. जिसके कारण सारण जिले में लोगों को परेशानी हो रही है. इन हालातों के चलते लोग अपने घरों से पलायन करने को मजबूर हैं. 

(फाइल फोटो)

Chapra: बिहार में बीते  दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया है. साथ ही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी बढ़ रहा है. लगातार बारिश से गंडक नदी का जलस्तर भी बढ़ा है. जिसके कारण सारण जिले में लोगों को परेशानी हो रही है. इन हालातों के चलते लोग अपने घरों से पलायन करने को मजबूर हैं. 

सैकड़ों लोगों के घरों में भरा पानी
दरअसल सितंबर महीने में और अक्टूबर के शुरुआत से बिहार में लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते राज्य की ज्यादातर नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. गंडक नदी का जलस्तर बढ़ गया है. वहीं, परसा में नारायणी नदी का भी जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिसके कारण नदियों के किनारे बसे कई गांव जिसमें बलिगांव, मुरहिया, पसौनास, परसादी, हसनपुर, बहलोलपुर गांव के निचले हिस्सों में करीब सैकड़ों से अधिक घरों में बाढ़ का पानी भर गया है. 

200 घरों में घुसा बाढ़ का पानी
शनिवार की देर रात लगातार बारिश के बाद ज्यादातर लोगों के घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है. नदियों के लगातार बढ़ते जलस्तर के कारण रविवार के दिन लगभग 200 घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं, घर में बाढ़ का पानी प्रवेश करने से लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ रहा है. ज्यादातर लोग ऊंचे स्थानों पर पलायन को मजबूर हैं. 

चापाकल बाढ़ के पानी में डूबे
गांव की पगडंडी पर पानी बह रहा है. साथ ही बाढ़ के पानी के कारण कई चापाकल भी इसमें डूब गए हैं. जिसके चलते बाढ़ पीड़ितों के बीच पीने के पानी और शौचालय की समस्या भी उत्पन्न हो गई है. वहीं, बाढ़ पीड़ित इन हालातों में ऊंचे स्थानों पर जाकर प्यास बुझाने को मजबूर हैं. इसके अलावा मवेशियों को भी चारे की परेशानी हो रही है. 

(रिपोर्टर-राकेश)

ये भी पढ़िये: खगड़िया में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए उपद्रव में दो FIR दर्ज, 16 लोगों को किया गिरफ्तार

Trending news