Bihar Weather Update: अगले पांच दिनों में तेजी से बढ़ेगी ठंड, भागलपुर के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: अगले पांच दिनों में तेजी से बढ़ेगी ठंड, भागलपुर के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट

Bihar Weather Update:  मौसम विभाग के अनुसार बिहार और झारखंड में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है. हालांकि उसके बाद कुछ दिनों तक तापमान स्थिर बना रहेगा. वहीं, राज्य में पछुआ हवाओं का असर देखने को मिल रहा है. 

फाइल फोटो

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है. जिसके कारण दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ रही है. देश के सभी हिस्सों में ठंड शुरू हो चुकी है. वहीं, राजस्थान के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर और उत्तर पश्चिमी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही हैं. जिसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है. 

अगले दो तीन दिनों में गिरेगा तापमान
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार बिहार और झारखंड में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है. हालांकि उसके बाद कुछ दिनों तक तापमान स्थिर बना रहेगा. वहीं, राज्य में पछुआ हवाओं का असर देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों से तेज ठंडी हवाएं आ रही है. जिसके चलते तापमान में गिरावट हो रही है.

24 घंटों में 20 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट
बिहार में अगले 24 घंटों में राजधानी समेत 20 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, गुरुवार के दिन भागलपुर जिले के सबौर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. यहां पर 9.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. राजधानी में 12.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं, अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

गुरुवार के दिन गया में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 14.7 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 13.6 डिग्री सेल्सियस, रोहतास में 11.5 डिग्री सेल्सियस, सारण में 15.1 डिग्री सेल्सियस, नवादा में 11.5 डिग्री सेल्सियस,  बेगूसराय में 11.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

दिसंबर में होगी सबसे अधिक ठंड
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है. वहीं, ग्रामीण और शहरी इलाकों में सुबह के समय धुंध छाई रहती है. हालांकि दिन के समय मौसम सामान्य बना रहती है. राज्य में सबसे अधिक ठंड दिसंबर और जनवरी के महीने में होगी. 

ये भी पढ़िये: Chanakya Niti: ऐसे मर्दों पर पास स्वतः खिंची चली आती है महिलाएं, दूसरे पुरुषों को होती है जलन

Trending news