Bihar News: नीतीश कुमार ने 18 विभागों के 1,555 करोड़ रुपये की 132 योजनाओं का किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2123129

Bihar News: नीतीश कुमार ने 18 विभागों के 1,555 करोड़ रुपये की 132 योजनाओं का किया उद्घाटन

Bihar Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भवन निर्माण विभाग और बिहार राज्य भवन निर्माण निगम द्वारा क्रियान्वित 18 विभागों की 1,555 करोड़ रुपये की 132 योजनाओं का रिमोट के माध्यम से उद्घाटन एवं 16 विभागों के 1,321 करोड़ रुपये की 110 योजनाओं का शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: Bihar Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भवन निर्माण विभाग और बिहार राज्य भवन निर्माण निगम द्वारा क्रियान्वित 18 विभागों की 1,555 करोड़ रुपये की 132 योजनाओं का रिमोट के माध्यम से उद्घाटन एवं 16 विभागों के 1,321 करोड़ रुपये की 110 योजनाओं का शिलान्यास किया.

नीतीश कुमार ने किया इन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास
मुख्यमंत्री ने पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित होकर रिमोट के जरिए इन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद थे.

एनडीए की सरकार में राज्य में कई आईकॉनिक भवन बनाए गए 
एनडीए की सरकार में राज्य में कई आईकॉनिक भवन बनाए गए हैं. बिहार संग्रहालय, सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र, सरदार पटेल भवन, महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र गया, बिहार सदन (नई दिल्ली), प्रकाश पुंज, ज्ञान एवं विज्ञान संग्रहालय दरभंगा, 2,000 क्षमता के मोतिहारी एवं बेतिया में सभागार, प्रशासनिक प्रशिक्षण केंद्र गया जैसे कई महत्वपूर्ण भवनों का निर्माण पूर्ण किया गया है.

यह भी पढ़ें- KK Pathak: केके पाठक पर विधानसभा में फिर हंगामा, राबड़ी देवी बोलीं- NDA सरकार में बिहार में आया 'गुंडाराज'

इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत गुरुवार को बक्सर अभियंत्रण महाविद्यालय के उद्घाटन के साथ ही कुल 31 अभियंत्रण महाविद्यालय भवनों की शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल कर ली गयी है. इस समारोह में भोजपुर एवं जहानाबाद स्थित पॉलिटेक्निक भवनों का भी उद्घाटन किया गया है. इसके साथ ही सभी 15 पॉलिटेक्निक भवनों का लक्ष्य भी हासिल कर लिया गया है. कार्यक्रम के दौरान भवन निर्माण विभाग द्वारा क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म की प्रस्तुति दी गई.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार में इस बार 3.6 करोड़ महिला वोटर चुनेंगे अपनी सरकार, जानें इससे किसको मिलेगा फायदा?

Trending news