Bihar D.El.Ed 2023: बिहार में D.El.Ed रजिस्ट्रेशन की तारीख में हुआ बदलाव, जानें कब है लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1587498

Bihar D.El.Ed 2023: बिहार में D.El.Ed रजिस्ट्रेशन की तारीख में हुआ बदलाव, जानें कब है लास्ट डेट

बिहार बोर्ड ने डीएलएड ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट के रजिस्ट्रेशन में बदलाव किया है. जिन लोगों ने अपना  रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो अधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

Bihar D.El.Ed 2023: बिहार में D.El.Ed रजिस्ट्रेशन की तारीख में हुआ बदलाव, जानें कब है लास्ट डेट

पटना : बिहार बोर्ड ने डीएलएड ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट (Bihar D.El.Ed Exam) 2023 की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, बिहार बोर्ड ने डीएलएड ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो जल्द से जल्द आवेदन कर दें. बता दें कि रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे करें आवेदन
बता दें कि  बिहार बोर्ड ने डीएलएड ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट के रजिस्ट्रेशन में बदलाव किया है. जिन लोगों ने अपना  रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो अधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करते समय ध्यान दें कि शब्दावली गलती न हो. अप्लाई करने से पहले एक बार फॉर्म को जरूर पढ़ ले. अगर एक बार गलती हुई तो उसे सुधारने का मौक नहीं दिया जाए.   

27 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं उम्मीदवार
दरअसल, बिहार डीएलएड एडमिशन 2022-24 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 28 जनवरी से शुरू हुए थे. बोर्ड के अनुसार सबसे पहले आवेदन की तारीख 8 फरवरी तय की गई थी. इसके बाद इसे बढ़ाकर 16 फरवरी कर दिया गया था. जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था उनको बोर्ड ने एक बार फिर मौका दिया है. उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड द्वारा जारी 27 फरवरी तक उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
बिहार बोर्ड ने डीएलएड ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट के आवेदन के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले BSEB की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. होम पेज पर क्लिक करने के बाद 'Bihar BSEB D.El.Ed Exam 2023 registration' लिंक ओपन होगा. इस पर क्लिक कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दें. लिंक पर बोर्ड की तरफ से मांगी गई जरूरी डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें. इसके अलावा बता दें कि जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें. जब सभी प्रक्रिया पूरी हो जाए तो बाद में फीस जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें. सबमिट पर क्लिक करने के बाद एक नोटिफिकेश का मेसज आपकी स्क्रीन पर आएगा जिसमें लिखा होगा  आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, आगे के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें और प्रिंट आउट डाउनलोड करें.

ये भी पढ़िए-  Grow Beard Quickly: अब इन स्टेप्स को फॉलो करके कोई भी बढ़ा सकता है अपनी दाढ़ी

Trending news