Bihar Board 12th Result 2023: इंटर परीक्षा का अगले महीने जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें क्या है आखिरी तारीख
Advertisement

Bihar Board 12th Result 2023: इंटर परीक्षा का अगले महीने जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें क्या है आखिरी तारीख

बिहार बोर्ड के अनुसार राज्य भर  में  इंटर परीक्षा 2023 के लिए  मात्र 123 केंद्र बनाए गए थे. इन सभी केंद्र पर करीब 69,44,777 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. इन सभी परीक्षार्थियों की कॉपियों की जांच के लिए 20, 427 परीक्षक लगाए गए है.

Bihar Board 12th Result 2023: इंटर परीक्षा का अगले महीने जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें क्या है आखिरी तारीख

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति( बीएसईबी) ने इंटर परीक्षा 2023 की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया है. परीक्षार्थियों की कॉपी चेक करने के लिए बिहार बोर्ड ने करीब 20, 427 परीक्षकों को लगाया है. बोर्ड के अनुसार अगले महीने तक इंटर परीक्षा 2023 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर दिया जाएगा. इस रिजल्ट का परीक्षार्थी भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

20,427 परीक्षक कॉपियों की कर रहे जांच
बिहार बोर्ड के अनुसार राज्य भर  में  इंटर परीक्षा 2023 के लिए  मात्र 123 केंद्र बनाए गए थे. इन सभी केंद्र पर करीब 69,44,777 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. इन सभी परीक्षार्थियों की कॉपियों की जांच के लिए 20, 427 परीक्षक लगाए गए है, जो सभी परीक्षार्थियों की कॉपी चैक कर रहे हैं. जब सभी कॉपियों की जांच हो जाएगी, तो एक बार पुनः कॉपियों की जांच की जाएगी. इसके बाद प्रत्येक छात्र और छात्राओं का रिजल्ट कार्ड बनाया जाएगा. जब सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो प्रत्येक छात्र और छात्रा के अनुसार एक लिस्ट बनाकर ऑनलाइन रिजल्ट तैयार किया जाएगा. बोर्ड को जब रिजल्ट जारी करना होगा तो ऑनलाइन रिजल्ट को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर  अपलोड कर दिया जाएगा. 

मार्च में जारी हो सकता है रिजल्ट
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति( बीएसईबी) ने इंटर परीक्षा 2023 की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया है. एक-एक कर सभी छात्र और छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है. मूल्यांकन होने के बाद मार्च के आखिरी सप्ताह तक इंटर परीक्षा 2023 का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा.

आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करे रिजल्ट 
बीएसईबी के अनुसार इंटर परीक्षा 2023  का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के अलावा अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट्स पर भी जारी किए जाएंगे. छात्रों को biharboardonline.com और secondary.biharboardonline.com पर रिजल्‍ट चेक कर सकते है. बीएसईबी ने सभी छात्र और छात्राओं को सुझाव दिया है कि सभी रिजल्‍ट वे‍बसाइट को बुकमार्क कर लें.जैसे ही रिजल्ट का अपडेट जारी होगा तो उसका नोटिफिकेशन आपको मिलता रहेगा.

ये भी पढ़िए-  Grow Beard Quickly: अब इन स्टेप्स को फॉलो करके कोई भी बढ़ा सकता है अपनी दाढ़ी

Trending news