Bageshwar Baba: पटना के लोगों पर चढ़ा बाबा धीरेंद्र शास्त्री का रंग, नौबतपुर में कलश यात्रा के साथ हुआ आगाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1692112

Bageshwar Baba: पटना के लोगों पर चढ़ा बाबा धीरेंद्र शास्त्री का रंग, नौबतपुर में कलश यात्रा के साथ हुआ आगाज

Bageshwar Baba: बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कल पटना आने वाले है. धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा को लेकर तैयारियां काफी तेज हैं. कल यानी 13 मई से नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा का आयोजन शुरू होने वाला है.

Bageshwar Baba: पटना के लोगों पर चढ़ा बाबा धीरेंद्र शास्त्री का रंग, नौबतपुर में कलश यात्रा के साथ हुआ आगाज

पटनाः Bageshwar Baba: बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कल पटना आने वाले है. धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा को लेकर तैयारियां काफी तेज हैं. कल यानी 13 मई से नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा का आयोजन शुरू होने वाला है. उससे पहले ही आज शुक्रवार (12 मई) की सुबह नौबतपुर में भव्य कलश यात्रा निकाली गई. इस कलश यात्रा में हजारों संख्या में महिलाएं शामिल हुईं.   

आज पटना से सटे नौबतपुर प्रखंड के मोतीपुर गांव से महिलाओं ने भक्ति गीतों पर नाचते हुए कलश में गंगाजल भरकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचीं. महिलाओं ने इस दौरान कई भक्ति गीत गाए. भक्ति गीतों पर नाचते झूमते हुए महिलाएं बाबा धाम के रंग में रंगी नजर आई.

भक्ति में डूबे नौबतपुर के लोग
कलश यात्रा के दौरान पूरे इलाके के लोग भक्ति में डूबे दिखे. सबके चेहरे पर अलग ही खुशी दिख रही थी. जय श्री राम और बाबा बागेश्वर धाम का नारा लगाते हुए महिलाएं नाचते-झूमते जा रही थीं. एक महिला श्रद्धालु ने कहा कि जिस तरह से बाबा धीरेंद्र शास्त्री द्वारा देश में हिंदू राष्ट्र के लिए कार्य किए जा रहे हैं इससे युवाओं को काफी प्रेरणा मिल रही है. उनके आगमन से पहले भव्य कलश यात्रा निकाली जा रही है.

बाबा के आगमन से पहले निकाली गई कलश यात्रा
कल से यानी 13 मई से नौबतपुर में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम शुरू हो रहा है. उनके आगमन से पहले ही आज नौबतपुर की महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली. कलश यात्रा में महिलाएं झूमती नजर आई. वहीं कलश यात्रा के दौरान एक महिला ने कहा कि पटना से सटे नौबतपुर में कल बाबा धीरेंद्र शास्त्री का आगमन होने जा रहा है. जिसके वजह से लोग काफी खुश हैं. बाबा धीरेंद्र शास्त्री के लिए ही कलश यात्रा निकाली जा रही है. हालांकि बाबा धीरेंद्र शास्त्री को बिहार आने पर कई लोगों ने रोकने पर पूरी ताकत लगा दी, लेकिन बाबा का आगमन होने जा रहा है. जिसके वजह से नौबतपुर के लोग काफी खुश है.  

यह भी पढ़ें- Bageshwar Baba: नौबतपुर तरेत पाली मठ पर क्यों रखा गया पंडित धोरेन्द्र शास्त्री का कार्यक्रम, जानें यहां का इतिहास

Trending news