Ayushman Card: अभी तक नहीं बनाया आयुष्मान कार्ड तो जल्द बनवा लीजिए, आज से शुरू हो रहा सुनहरा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2341484

Ayushman Card: अभी तक नहीं बनाया आयुष्मान कार्ड तो जल्द बनवा लीजिए, आज से शुरू हो रहा सुनहरा मौका

Ayushman Card Bihar: 18 जुलाई दिन गुरुवार से 31 जुलाई तक जनवितरण प्रणाली की दुकानों पर आयुष्मान कार्ड बनाने का शिविर लगेगा. राशन कार्ड धारक अपने और अपने परिवार के सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बनवा सकेंगे. सबसे बड़ी बात ये कि परिवार के सभी सदस्यों का अलग अलग आयुष्मान कार्ड बनेगा.

आयुष्मान कार्ड

Ayushman Card: अगर अभी तक आपने आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है, तो आपके लिए एक बार फिर सुनहारा मौका है. इस बार आप मौका मत छोड़िए और समय रहते इसका लाभ उठाइए. आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए सभी जनवितरण प्रणाली की दुकानों पर 18 से 31 जुलाई, 2024 तक स्पेशल कैंपेन चलाया जा रहा है. इसके तहत छूटे हुए लोगों का यह कार्ड बनाया जाएगा, फिर देर किस बात की, लास्ट डेट का इंतजार ही क्यों आज ही आप अपना कार्ड बना लीजिए.

दरअसल, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से छूटे लोगों के लिए मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का कार्ड बनाया जाएगा. यह कार्ड बिल्कुल फ्री में बनेगा. प्रदेश के सारे जिले के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों पर सीएससी के वीएलएफ आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा. वहीं, बिहार की राजधानी पटना में 13,2,943 परिवार का कार्ड बनाने का टारगेट रखा गया है. 

इन बातों का रखना होगा ध्यान
आयुष्मान कार्ड बनवाने वालों को कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा. जैसे पारिवारिक पहचान के लिए राशन कार्ड और खुद की पहचान के लिए आधार कार्ड लेकर जनवितरण प्रणाली की दुकान पर जाना होगा. जब यह कार्ड बना जाएगा तो प्रति परिवार प्रति साल 5 लाख रुपये तक का फ्री में इलाज होगा. सबसे बड़ी बात ये कि परिवार के सभी सदस्यों का अलग अलग आयुष्मान कार्ड बनेगा.

Trending news