Dadasaheb Phalke Awards: आशा पारेख को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, 95 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम
Advertisement

Dadasaheb Phalke Awards: आशा पारेख को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, 95 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम

Dadasaheb Phalke Awards: 79 साल की अभिनेत्री आशा पारेख को दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स (Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards) 2022 का अवार्ड  दिया जाएगा.

Dadasaheb Phalke Awards: आशा पारेख को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, 95 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम

पटना: Dadasaheb Phalke Awards: 79 साल की अभिनेत्री आशा पारेख को दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स (Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards) 2022 का अवार्ड  दिया जाएगा. मंगलवार को केंद्र सरकार ने लेजेंड्री आशा पारेख को 2022 का दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने का ऐलान किया. 30 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू विज्ञान भवन यह पुरस्कार उन्हें प्रदान करेंगी. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने दी है.  

हिंदी सिनेमा में योगदान के लिए अवॉर्ड से सम्मानित 
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि आशा पारेख को हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है. हर साल फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों के काम को सम्मानित करने के लिए दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स दिया जाता है. बता दें कि बीते जमाने में आशा पारेख सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक रही हैं. 60-70 के दशक में उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया था. आशा पारेख कि फिल्मों की अगर बात करें तो उन्होंने घराना, उपकार, जिद्दी, आया सावन झूमके, कटी पतंग, कालिया, मेरा गांव मेरा देश, और घर की इज्जत सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है. उस दशक में आशा पारेख सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शुमार थीं. 

ये भी पढ़ें- Urfi Javed को यूजर ने दिया कपड़े का ऑफर, एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

95 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम
बता दें कि 79 साल की आशा पारेख 95 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आशा पारेख अभिनेत्री के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रह चुकी हैं. 1992 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा भी उन्हें कई अवॉर्ड मिले. जैसे अखंड सौभाग्यवती फिल्म के लिए 1963 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का गुजरात राज्य पुरस्कार  फिल्म कटी पतंग के लिए 1971 में फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार मिला.

Trending news