Bihar News : मां शेरावाली का पट खुलते ही पूजा पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़
Advertisement

Bihar News : मां शेरावाली का पट खुलते ही पूजा पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

Bihar News : पूजा की शुरुआत होते ही इस पंडाल में भक्तों का तांता लगा रहता है. वही नवमी और दशमी को होने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन द्वारा सीसीटीवी और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है.

Bihar News : मां शेरावाली का पट खुलते ही पूजा पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

जहानाबाद : जहानाबाद में दुर्गा पूजा को लेकर काफी उत्साह है. शारदीय नवरात्र की सप्तमी को पूजा अर्चना के बाद मां शेरावाली का पट खुलते ही पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. पूजा को लेकर शहर में कई जगहों पर पूजा पंडाल बनाए गए हैं जिन्हें काफी आकर्षक तरीके से सजाया गया है.

बता दें कि शहर के ठाकुरबाड़ी, पंचमहल्ला, सट्टी मोड़, मलहचक, चंद्रवंशी नगर, ऊंटा मोड़, काको मोड़ और अरवल मोड़ पूजा पंडाल मुख्य आकर्षण का केंद्र बना है. दरधा जमुने संगम घाट के किनारे ठाकुरबाड़ी स्थित पूजा पंडाल जिले में दुर्गा पूजा का मुख्य केंद्र है. पूजा को लेकर ठाकुरबाड़ी में भव्य पंडाल के अलावा मेला भी लगाया गया है. पूजा की शुरुआत होते ही इस पंडाल में भक्तों का तांता लगा रहता है. वही नवमी और दशमी को होने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन द्वारा सीसीटीवी और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है.

पूजा समिति के अध्यक्ष ने बताया कि यहां हर वर्ष अलग तरीके से पूजा पंडाल बनाया जाता है. यहां दो सौ वर्षों से मां की प्रतिमा स्थापित की जाती है. पूरे जिले भर के दर्शनार्थी यहां आते है और मन्नते मांगते है. बड़ी देवी का पट खुलने के बाद भी जिले के अन्य पूजा पंडालों में स्थापित प्रतिमाओं का पट खुलता है. यहां की खास बात यह है कि बड़ी देवी से जो मन्नते मांगते है वह पूरा हो जाता है. जो साल यहां नारियल तोड़ते है और चढ़ाव चढ़ाते है.

बता दें कि यहां मंदिर में कोई सोना चढ़ता है तो कोई चांदी चढ़ाते है. यहां अच्छा चढ़ावा भी आता है और यह शहर के आकर्षण का मुख्य केंद्र है. जिले के विभिन्न इलाकों से यहां मां के दर्शन कर पूजा पंडालों का लुप्त उठाते है.

इनपुट - मुकेश कुमार 

ये भी पढ़िए-  Bihar News : पुलिस ने कोढ़ा गैंग के 22 चोर को किया गिरफ्तार, 23 मोटरसाइकिल बरामद

 

Trending news