Bihar Train Accident: बिहार में नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के बाद एक और रेल हादसा, अब ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1914230

Bihar Train Accident: बिहार में नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के बाद एक और रेल हादसा, अब ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा

Bihar Train Accident: शुक्रवार रात करीब 8 बजे ट्रायल टेस्ट के दौरान लूप लाइन में डीजल इंजन का चक्का पटरी से उतर गया. हालांकि, इस घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

फाइल फोटो

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में हुए भीषण रेल हादसे के दो दिन के अंदर ही बिहार में एक रेल दुर्घटना की खबर सामने आई है. नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेलवे लाइन पर सुचारू ढंग से परिचालन शुरू नहीं हुआ था कि शुक्रवार (13 अक्टूबर) को एक और हादसा हो गया. शुक्रवार रात करीब 8 बजे ट्रायल टेस्ट के दौरान लूप लाइन में डीजल इंजन का चक्का पटरी से उतर गया. हालांकि, इस घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. ये हादसा अप-लाइन के परिचालन को शुरू करने के लिए ट्रायल के दौरान हुआ. 

शुक्रवार को सुबह 10:14 में अप-लाइन में परिचालन शुरू किया गया था. शाम करीब 5:30 बजे डाउन लाइन में ट्रायल टेस्ट किया गया. इसमें एक रेल इंजन फिर से डिरेल हो गया है. इस बार घटना स्थल रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर लूप लाइन में यह हादसा हुआ है. टेस्टिंग के दौरान लूप लाइन में इंजन उतरने से सब कुछ सुरक्षित रहा. इससे एक और बड़ा हादसा होने से टल गया. ये घटना रघुनाथपुर स्टेशन से पूरब लूप लाइन पर रात करीब 8 बजे की घटना है. 

ये भी पढ़ें- कैसे हुआ हादसा? रिपोर्ट आई सामने, 36 घंटे बाद भी नहीं शुरू हो सका परिचालन

घटना के बाद रेलवे अधिकारियों ने लिया जायजा. इस दौरान रेलवे के अधिकारी कुछ भी मीडिया से बात करने से कतराते नजर आए. इस घटना के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय महताब ने बताया कि रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पूर्व की तरफ लूप लाइन में इंजन लाया गया था इस दौरान रेल पटरी से चक्का उतर गया. हालांकि, रेलवे के किसी भी अधिकारी ने मीडिया को कोई बयान नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें- बिहार ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति शुरू, तेजस्वी-ललन ने उठाए सवाल तो BJP का पलटवार

बता दें कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद अब ट्रेनों का परिचालन धीरे धीरे सामान्य होने लगा है. शुक्रवार को दीनदयाल उपाध्याय - पटना रेल खंड पर ठप पड़े रेल परिचालन को फिर से शुरू कर दिया गया है. फिलहाल इस रेल लाइन पर सिर्फ अप लाइन पर परिचालन शुरू किया गया है. ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही इसके डाउन लाइन पर भी परिचालन बहाल कर दिया जाएगा.

 

Trending news