Patna News: NIT में रूममेट्स को मेस भेज आंध्र प्रदेश की छात्रा ने किया सुसाइड, घटना के बाद कैंपस में बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439774

Patna News: NIT में रूममेट्स को मेस भेज आंध्र प्रदेश की छात्रा ने किया सुसाइड, घटना के बाद कैंपस में बवाल

Student Commits Suicide: एनआईटी कॉलेज के छात्रों के अनुसार करीब सात साल पहले पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआईटी कैंपस में एक और छात्रा शिखा शुक्ला ने सुसाइड कर लिया था. वह इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक की थर्ड ईयर की छात्रा थी. यह घटना 1 सितंबर 2017 को हुई थी.

 

Patna News: NIT में रूममेट्स को मेस भेज आंध्र प्रदेश की छात्रा ने किया सुसाइड, घटना के बाद कैंपस में बवाल

Patna News: पटना के एनआईटी कॉलेज में आंध्र प्रदेश की एक छात्रा पल्लवी रेड्डी ने सुसाइड कर लिया. वह कंप्यूटर इलेक्ट्रॉनिक की सेकंड ईयर की छात्रा थी. पल्लवी की रूममेट्स ने बताया कि वह दिन भर खुश दिख रही थी और किसी तरह की परेशानी का संकेत नहीं मिला था. उसने अपनी दोनों रूममेट्स को मेस में खाना खाने भेजा. जब वे वापस लौटीं, तो देखा कि पल्लवी फंदे से लटकी हुई थी. दोनों ने तुरंत शोर मचाना शुरू कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना शुक्रवार देर रात की है. खबर मिलते ही एनआईटी के पटना और बिहटा कैंपस में छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया. पटना में आक्रोशित छात्रों ने एकेडमिक ब्लॉक के सामने प्रदर्शन किया और 'वी वांट जस्टिस' के नारे लगाए. बिहटा कैंपस की छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली, सुरक्षाकर्मियों ने पल्लवी का कमरा बंद कर दिया, किसी ने उसकी नब्ज तक नहीं देखी. उन्हें तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. छात्राओं ने कहा कि हमें कमरे के अंदर बंद कर दिया गया और पल्लवी के पास जाने नहीं दिया गया.

बता दें कि छात्रों ने एनआईटी के डायरेक्टर से इस्तीफा मांगते हुए कहा कि हमें जबरदस्ती बिहटा कैंपस में शिफ्ट किया जा रहा है, जहां कोई सुविधा नहीं है. वहां भेजे गए 600 छात्रों ने इसका विरोध किया है. पुलिस ने बताया कि मामला आत्महत्या का है और इसकी जांच की जा रही है. घटनास्थल से फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. फिलहाल पल्लवी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हालांकि, अभी तक आत्महत्या के कारण का पता नहीं चल पाया है. साथ ही सात साल पहले भी एनआईटी पटना में एक और छात्रा ने आत्महत्या की थी, जिससे यह दूसरी दुखद घटना है.

ये भी पढ़िए-  Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें कुबेर यंत्र, तिजोरी से कोसों दूर भाग जाएगी कंगाली

Trending news