AIIMS Recruitment 2022: एम्स में निकली बंपर भर्ती, 7वें वेतन आयोग के आधार पर मिलेगी सैलरी, जानें पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1339902

AIIMS Recruitment 2022: एम्स में निकली बंपर भर्ती, 7वें वेतन आयोग के आधार पर मिलेगी सैलरी, जानें पूरी डिटेल्स

एम्स ऋषिकेश ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के लिए भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट  aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

(फाइल फोटो)

AIIMS Recruitment 2022, 7th pay commission: एम्स में नौकरी का सपना देखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. एम्स ऋषिकेश ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के लिए भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट  aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसमें नौकरी पाने वाले उम्मीदवार को 7वें वेतन आयोग के आधार पर सैलरी दी जाएगी. 

मेडिकल में नौकरी की तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान विज्ञान ऋषिकेश ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जो भी उम्मीदवार एम्स में नौकरी पाना चाहते हैं. वह इसकी ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

एम्स ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) भर्ती 2022 की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है. एम्स जॉब नोटिफिकेशन के अनुसार ट्यूटर पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के आधार पर सैलरी दी जाएगी. 

आवेदन के लिए खाली पदों का विवरण 
ट्यूटर और क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर नर्सिंग ग्रुप ए के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसके लिए 33 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 15 सीटें हैं. उसके अलावा ओबीसी वर्ग के लिए 8 सीटें और एससी के लिए 5 पद, एसटी के लिए 1 और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 पदों पर भर्ती निकाली गई है. 

शैक्षिक विवरण
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए.  साथ ही रजिस्टर्ड नर्स और मिडवाइफ के अलावा सिस्टर डिप्लोमा होना आवश्यक है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास शिक्षण संस्थान में 3 साल काम का अनुभव होना आवश्यक है. 

निर्धारित आयु सीमा
अधिकतम आयु 50 साल

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क अनारक्षित, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के लिए आवेदन 2000 रुपये है.
एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है. 
पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

सैलरी
एम्स ऋषिकेश में ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पद के लिए उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के आधार पर लेवल-10 ग्रेड पे 5.400 रुपये के साथ प्रति महीना 15,600 रुपये से 39,100 रुपये तक सैलरी दी जाएगी.

ये भी पढ़िये: Bihar Crime: अपराधियों ने छापेमारी कर लौट रही पुलिस टीम पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक सिपाही की मौत

Trending news