Aaj Ka Rashifal 5 february 2023: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें कैसा बीतेगा दिन
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 5 february 2023: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें कैसा बीतेगा दिन

Aaj Ka Rashifal 5 february 2023: मेष राशिः आज रविवार के दिन किसी विकट परिस्थिति में फंसने पर दोस्तों की मदद से समाधान निकलेगा. लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे, लेकिन अपनी सकारात्मकता को बनाए रखें. खाली समय का सदुपयोग करें.

Aaj Ka Rashifal 5 february 2023: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें कैसा बीतेगा दिन

पटनाः Aaj Ka Rashifal 5 february 2023: आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. आज 5 फरवरी रविवार का दिन है. हिंदू धर्म में हफ्ते का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित है. ऐसे में रविवार का दिन होने की वजह से भगवान आदित्य की पूजा और उनसे जुड़े दोषों से निवारण के लिए यह सबसे उत्तम दिन है. आज भगवान आदित्य को उदय होने के साथ अर्घ्य देने उनको दीप दिखाने और साथ ही आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करने से आपको निरोगी काया मिलेगा, मन और बुद्धि सात्विक होंगे, विचारवान बनेंगे. आपको अंदर ओज, तेज और बुद्धि में प्रखरता आएगी. चालिए जानते है आज का पंचांग-  क्या कह रही हैं आज की राशियां, जानिए यहां.

मेष राशिः आज रविवार के दिन किसी विकट परिस्थिति में फंसने पर दोस्तों की मदद से समाधान निकलेगा. लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे, लेकिन अपनी सकारात्मकता को बनाए रखें. खाली समय का सदुपयोग करें. यदि ऐसा करेंगे तो निश्चित रूप से लाभ होगा. फिजूलखर्च करना जीवनसाथी के साथ तनाव की वजह बन सकता है. छोटे बच्चों को मीठा बांटने से मैरिड लाइफ खुशहाल होगी.

वृषभ राशिः आज रविवार के दिन एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स से दूर रहें, मान-सम्मान में कमी आ सकती है. वैवाहिक जीवन पर भी असर पड़ सकता है. दिमाग को शांत बनाए रखें, किसी भी स्थिति में अपने आपको कमजोर न होने दें. स्वास्थ्य के लहजे से दिन अच्छा रहेगा. किसी परिचित के जरिए कोई गुड न्यूज मिल सकती है. आर्थिक स्थिति को सृदृढ़ करने के लिए किसी मंदिर में बादाम चढ़ाएं.

मिथुन राशिः रविवार के दिन आगे बढ़ने के लिए जरूरी है कि अपने मन से नेगेटिव थॉट्स निकाल दें. कल के दिन दूसरों को उधार देने से बचें. आप कुछ वक्त एकांत में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. किसी परिजन के कारण पैसे का नुकसान उठाना पड़ सकता है. प्रेमी से सावधान रहें. प्रतिदिन सुबह किसी मंदिर में जाना आपके लिए सुखद रहेगा.

कर्क राशिः कल का दिन मौज-मस्ती और खेलकूद में बीतेगा. नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी. पहले उधार दिया गया पैसा वापिस मिलेगा. परिवार की कुछ निजी बातें जगजाहिर होने से नाराजगी होगी. पैसे की आवक होने से आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. घर से निकलते समय ललाट पर सफेद चंदन का तिलक लगाकर जाएं.

सिंह राशिः किसी दोस्त की ईर्ष्या के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है. हिम्मत न खोएं वरन मजबूत बने रहें. आज का दिन आपके बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा. जबरदस्त आत्मविश्वास के चलते आप कठिन से कठिन कामों को भी आसानी से कर लेंगे. परन्तु जरूरी है कि आप आज के काम को कल पर न टालें. गणेश जी की आराधना से स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

कन्या राशिः रविवार के दिन दूसरों को इम्प्रेस करने के चक्कर में न रहें वरन अपने प्रयासों में जुटे रहें. दोस्तों के साथ एक शानदार शाम बिताएंगे. हालांकि किसी भी काम में जल्दबाजी या फिजूलखर्ची न करें अन्यथा कल का दिन बुरा भी हो सकता है. लव कपल्स के लिए कल का दिन अपने प्रेम संबंधों को आगे बढ़ाने का दिन है. तुलसी में जल चढ़ाने से सभी कष्ट दूर होंगे.

तुला राशिः अपने ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ के चलते आप दूसरों के आकर्षण का केन्द्र बन जाएंगे. मामा अथवा नाना की ओर से आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. किसी पड़ौसी की वजह से तनावग्रस्त रहेंगे. घर पर किसी आयोजन के चलते बहुत सारे मेहमान आ सकते हैं. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. पीपल के वृक्ष में पानी सींचना शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशिः आपकी सभी इच्छाओं के पूरा होने का दिन है. कोर्ट-कचहरी में विजय प्राप्त होगी. जीवनसाथी के खराब बर्ताव के चलते समाज में मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है.किसी अपने के साथ समय बिताएंगे. खुद को बिना वजह फालतू के मुकदमों में न उलझने दें. नुकसान हो सकता है. अपनी माता के चरण स्पर्श करने के बाद ही घर से निकलें.

धनु राशिः रविवार का दिन ही शुरूआत काफी अच्छी रहेगी, पूरे दिन ऊर्जा से भरे रहेंगे. बेरोजगार लोगों को नौकरी प्राप्त हो सकती है. ट्रेवल और एजुकेशन सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ कुछ चीजों पर विवाद हो सकता है. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को हाथ जोड़कर ही काम स्टार्ट करें, अवश्य सफलता मिलेगी.

मकर राशिः पैसों से जुड़ा कोई विवाद हल होगा. लव कपल्स के लिए पूरा दिन प्रेम की रंगीनियों में डूबे रहने का रहेगा. ध्यान रखें कि आप परिवार के लिए नौकरी करते हैं, नौकरी के लिए परिवार नहीं है. अपने अंदर की नेगेटिविटी को बाहर निकालें ताकि आप समय का सही से आनंद ले सकें. सुंदरकांड का पाठ करना सौभाग्यदायक रहेगा.

कुंभ राशिः भाई-बहनों की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. दूसरों के वादों पर न जाएं, जो आपकी मदद करें, उसी पर भरोसा करें. कल आप अपने बचपन के दिनों को एक बार फिर से याद करेंगे. जीवनसाथी के साथ समय अच्छा बितेगा. शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से लाभ होगा

मीन राशिः कल का दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा. कोई तीसरा व्यक्ति आपकी मैरिड लाइफ में दखलंदाजी कर सकता है, सावधान रहें. कहीं से अचानक पैसा मिलने के आसार बन रहे हैं. नया वाहन खरीदने के भी योग बन रहे हैं. व्यस्त रहें, मस्त रहें. चन्द्रमा को अर्ध्य देने से मनवांछित मनोकामना पूर्ण होगी.

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 5 February 2023: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Trending news