Aaj Ka Rashifal 3 february 2023: धनु को होगी दिक्कत, कुंभ को करनी पड़ सकती है यात्राएं
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 3 february 2023: धनु को होगी दिक्कत, कुंभ को करनी पड़ सकती है यात्राएं

Aaj Ka Rashifal 3 february 2023: आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या कह रही हैं आज की राशियां, जानिए यहां.

Aaj Ka Rashifal 3 february 2023: धनु को होगी दिक्कत, कुंभ को करनी पड़ सकती है यात्राएं

पटनाः Aaj Ka Rashifal 3 february 2023: आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या कह रही हैं आज की राशियां, जानिए यहां.

मेष: आज का दिन आपके सुख और समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. आपको कुछ नए वस्त्र व आभूषण भी प्राप्त हो सकते हैं. आपके अधिकांश कार्य सरलता से बनते चले जाएंगे.  जायदाद सम्बंधित कार्यो को आज करना शुभ रहेगा. सरकार की तरफ से लाभदायक समाचार मिल सकता है. आपको कुछ शुभ कार्य में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. संतान को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण, उन्हें आज जाना पड़ सकता है.

वृष: आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहने वाला है. आज स्वार्थ की मनोवृत्ति अधिक रहने से किसी का अहसान नहीं मानेंगे. महिला मित्रो से ज्यादा नजदीकी के कारण समाज में निंदा हो सकती है. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आज आपके लिए समस्या बन सकता है, जिसे आपको पूरा अवश्य करना होगा. यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे, तो भविष्य में आपको अच्छा लाभ दे सकती है. आपकी कोई किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा.

मिथुन: आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा. घर में सजावट एवं बदलाव लाने के लिए समय एवं धन खर्च होगा. सन्तानो की जिद के चलते थोड़े असहज रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा कम रहने का पूरा लाभ मिल सकेगा. प्रतिष्ठा को लेकर आज आप अधिक संवेदनशील रहेंगे. आपको किसी कानूनी मामले में आज समस्या होगी, लेकिन आप अनुभवी व्यक्तियों की सलाह पर चलेंगे. यदि आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना ले, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा.

कर्क : आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. दिन के पूर्वार्ध में शारीरिक रूप से असमर्थ रहेंगे आलस्य अधिक रहने से उत्साह की कमी रहेगी. परिवार में भी गर्मागर्मी का वातावरण रहने से असहजता होगी.  संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन आपकी आज कुछ अनजान लोगों से मुलाकात हो सकती है. करियर को लेकर जो लोग परेशान चल रहे थे, तो उसमें भी एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा.

सिंह: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है.  संबंधो में चाह कर भी मधुरता नहीं रख पाएंगे. परिजनों से बात-बात पर मतभेद बनेंगे. गलतफहमियां भी आज अधिक परेशान करेंगी.  आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं. ससुराल पक्ष से यदि रिश्तों आपको लंबे समय से परेशान कर रही थे, तो वह भी आज दूर होंगे और आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में भी जीत मिल सकती है.

कन्या: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. अनैतिक साधनो से लाभ पाने के प्रलोभन भी मिल सकते है परन्तु इनसे बच कर रहे भविष्य की हानि से भी बचेंगे. लाभ के कई अवसर मिलेंगे परन्तु अनिर्णय की स्थिति के कारण इनका पूर्ण लाभ नहीं ले पाएंगे.  आपकी भगवान के प्रति आस्था और विश्वास गहरा होगा. आप अपने कामों की सूची बनाकर चलेंगे, तो वह आपके लिए बेहतर रहेगा, तभी आप अपने सभी कामों को समय से पूरा कर पाएंगे.

तुला: आज के दिन आपको किसी उलझन भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा. आपको कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है और वह आपके लिए कोई परेशानी लेकर आएंगे. कार्य क्षेत्र पर अपने बल पर कार्य करेंगे. आज किसी से मदद अथवा शिफारिश नहीं लेंगे. पुराने रुके हुए कार्यो में आश्चर्यजनक रूप से गति आएगी. धन लाभ भी आकस्मिक ही होगा. आपका कोई यदि कोई काम लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है.

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपके कार्य करने का तरीका किसी अन्य के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. बिना बात बोलने अथवा सलाह देने के कारण सम्मान में कमी आएगी. कार्य परिश्रम के बाद भी अधरे रहेंगे. स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा और विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो वह लंबी लटक सकती हैं. माता-पिता से आप किसी बात पर ना उलझें.

धनु : नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय आशा के विपरीत रहेगा. धन लाभ आज किसी ना किसी माध्यम से हो जाएगा. किसी दूर रहने वाले रिश्तेदार से दुःखद समाचार मिल सकता है. परिवार में किसी की बीमारी पर भी खर्च हो सकता है.  आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे आपके लिए समस्या बन सकते हैं, जिन पर आप लगाम लगाने की पूरी कोशिश करेंगे और किसी काम में आप पूरी सूझबूझ दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है.

मकर: आज के दिन आपकी अध्ययन व अध्यापन के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे. धन को लेकर किसी से मामूली विवाद गंभीर रूप धारण कर सकता है इसलिए धन सम्बंधित मामलो को प्राथमिकता से निपटाएं. कार्य व्यवसाय में धन लाभ होते होते आगे के लिए टलेगा. खर्च यथावत बने रहने से आर्थिक समस्या बनेगी.  धन के मामले में आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें.

कुंभ : आज का दिन आपकी सुख समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. कार्यो में बाधा आने लगेगी. सरकारी अथवा पुरानी योजनाओं में धन फंस सकता है. लेन देन करते समय सावधानी रखें. परिवार में आपसी मतभेद उभर सकते है.आप किसी बात को लेकर बहसबाजी ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप अपने मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

मीन: आज का दिन आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा. सरकारी दखल बढ़ने से कार्य क्षेत्र पर दवाब रहेगा. हाथ लिए अनुबंध समय पर पूर्ण करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. आज आप किसी को भी खुश करने में असफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई पुरस्कार मिलने से आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है.

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 3 February 2023: आज पंचांग में शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Trending news