Horoscope Today 15 October: तुला राशि वालों को मिल सकता है उनका प्यार, वृश्चिक का भाग्य देगा साथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1395378

Horoscope Today 15 October: तुला राशि वालों को मिल सकता है उनका प्यार, वृश्चिक का भाग्य देगा साथ

Horoscope Today 15 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज शनिवार है और आज शनिदेव का आराध्य दिन है.  माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं. जानिए इन राशियों का आज का दिन कैसा बीतेगा.  

Horoscope Today 15 October: तुला राशि वालों को मिल सकता है उनका प्यार, वृश्चिक का भाग्य देगा साथ

पटना: Horoscope Today 15 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शनिवार है और आज शनिदेव का आराध्य दिन है. शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है. इस दिन भगवान शनि की पूजा करने से कुंडली से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. वहीं मान्यता है कि भगवान शनि लोगों के कर्मों के हिसाब से उन्हें फल देते हैं. इसके अलावा शास्त्रों में शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने के महत्व के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं.

कार्तिक मास में करें भगवान विष्णु की पूजा
यह महीना कार्तिक मास का महीना चल रहा है. कार्तिक मास को उत्तम मास भी कहा गया है. इस मास में भगवान विष्णु की पूजा, उपासना से विशेष कृपा मिलती है. जीवन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. कार्तिक मास का अपना धार्मिक महत्व है. इस मास में जो लोग अनुशासन का पालन करते हैं और श्रेष्ठ कार्य करते हैं, उनकी सभी कष्टों को श्रीहरि हर लेते हैं. इसके साथ नियमों का पालन करने वालों को उत्तम स्वास्थ्य भी प्राप्त होता है. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

तुला - आज के दिन आपको आपका प्यार मिल सकता है और रिश्ते में रोमांस आ सकता है. लेकिन काम के सिलसिले में दिनमान थोड़ा कमजोर है. बाकी बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. आज आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग काला रहेगा. 
उपाय - सिंदूर का चोला हनुमान जी को चढ़ाएं. 

वृश्चिक - आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. अपने ध्यान को एकाग्र करके काम करें. अपने रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे. आज आपका शुभ अंक 7 और शुभ रंग सफेद रहेगा. 
उपाय - पीपल के वृक्ष के पास दीपक जलाएं.

धनु - आपके लिए आज का दिन मान थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए शांति और समझदारी से ही दिन गुजारना सही रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी, लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों. गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा रहेगा. 
उपाय - किसी भी शिव मन्दिर में दूध का दान चढ़ाएं. 

मकर - आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. पूजा पाठ भी करेंगे और धार्मिक कामों पर खर्च भी कर सकते हैं. गृहस्थ जीवन को लेकर थोड़े से परेशानी में रहेंगी. काम के सिलसिले में दिन बढ़िया है. जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया रहेगा. 
उपाय - गाय को तेल चुपड़ी रोटी पर मिठाई रखकर गाय को खिलाएं.

कुंभ - आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. परिवार में प्रिय जनों के साथ आनंद लेंगे. गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा. 
उपाय - एक समय बिना नमक का भोजन करें.

मीन - आप आज के दिन का हर्षित रहेंगे. कामों में सफलता मिलेगी, जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. परिजनों के विरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. आज आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग हल्का नीला रहेगा. 
उपाय - गरीबों, मजदूरों व मजबूरों की भरपूर मदद करें.

ये भी पढ़ें- Horoscope Today 15 October: मिथुन वाले आज रहेंगे भाग्यशाली, कन्या वाले भविष्य को लेकर रहेंगे चिंतित

Trending news