Aaj Ka Rashifal 1 february 2023: कर्क के परिवार में होगा हर्ष, तुला को करनी पड़ सकती है यात्राएं
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 1 february 2023: कर्क के परिवार में होगा हर्ष, तुला को करनी पड़ सकती है यात्राएं

आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या कह रही हैं आज की राशियां, जानिए यहां. मेष: आज सफलता का दिन है. लोगों की बातों की परवाह न करके अपने काम पर ध्यान दें.

Aaj Ka Rashifal 1 february 2023: कर्क के परिवार में होगा हर्ष, तुला को करनी पड़ सकती है यात्राएं

पटनाः Aaj Ka Rashifal 1 february 2023: आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या कह रही हैं आज की राशियां, जानिए यहां.

मेष: आज सफलता का दिन है. लोगों की बातों की परवाह न करके अपने काम पर ध्यान दें. इससे आपको ही फायदा होगा. ये समय कमियों से सीख कर आगे बढ़ने का है. घर के बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह तथा मार्गदर्शन पर अमल करना बहुत जरूरी है. कारोबारी मामलों में बहुत सावधान रहने की जरूरत है. ऑफिस के माहौल में कुछ राजनीति भी रहेगी. दांपत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें. गले में किसी प्रकार के इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है. लापरवाही ना बरतें.

वृष: खास दोस्तों और नजदीकी संबंधियों के साथ मुलाकात होगी. घर बदलाव के लिए पहल कर सकते हैं. भाइयों के साथ विवाद न करें. अपरिचित लोगों के साथ ज्यादा संपर्क ना बढ़ाएं. कार्यक्षेत्र में बहुत व्यस्तता रहेगी. ध्यान रखें खुद को साबित करने के लिए और ज्यादा संघर्ष की जरूरत है. ऑफिस में परिस्थितियां बेहतर हो सकती हैं. परिवार में सुख-शांति रहेगी. प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे. अपने स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना बहुत जरूरी है.

मिथुन: दिन बहुत ही सुखद बीतेगा. स्त्रियां घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखने में कामयाब रहेंगी. फालतू गतिविधियों में समय खराब न करें. कभी-कभी आपकी कही कोई बात किसी को आहत कर सकती है. गैर जरूरी यात्राओं से भी परहेज करें. बिजनेस में नए कामों के लिए की गई कोशिश सफल रहेगी. अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं. कर्मचारियों के साथ किसी भी विवाद में न पड़ें. घर में सुख-शांति पूर्ण माहौल रहेगा. मौसम से अपनी सुरक्षा रखने के लिए अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, तथा खान-पान भी उचित रखना जरूरी है.

कर्क: आज परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल बन रही हैं, काम स्वतः ही बनने शुरू हो जाएंगे. संतान संबंधी कोई अच्छी खबर मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी. घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य के प्रति विशेष रुप से ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ उनके माल की क्वालिटी पर नजर रखें. लापरवाही के कारण नुकसान हो सकता है. नौकरीपेशा लोग ध्यान रखें कोई काम गलत होने से अधिकारी नाराज हो सकते हैं. घर तथा पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण बना रहेगा. व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें.

सिंह: अनुकूल समय है, इसका भरपूर सदुपयोग करें. युवाओं को अपने प्रोजेक्ट से संबंधित कोई उपलब्धि मिलने से प्रसन्नता रहेगी.  जल्दबाजी में कोई गलत फैसला लेने से दिक्कत आ सकती है. जिसका असर आपके संबंधों पर भी पड़ेगा. किसी बिजनेस में निवेश करना फायदेमंद रहेगा. युवाओं को रोजगार के नए मौके मिलेंगे. घर की व्यवस्था उचित बनाए रखने के लिए आपके विशेष प्रयास जरूरी हैं. जीवनसाथी को कोई उचित उपहार देना ना भूलें. किसी-किसी समय मानसिक तनाव बढ़ सकता है. मेडिटेशन, योगा जैसी गतिविधियों को अपनी दिनचर्या में शामिल करें.

कन्या: योजना बनाकर काम पूरे करें. निश्चित ही सफलता मिलेगी. आर्थिक मामलों में अचानक फायदा होने से मन प्रफुल्लित रहेगा. कभी-कभी मनमर्जी और अति आत्मविश्वास की वजह से धोखा खा सकते हैं. अपनी उर्जा को सकारात्मक रूप में उपयोग करने से आपके कई कार्य सुचारू रूप से व्यवस्थित होंगे. व्यवसाय में परिस्थितियां पहले की तरह रहेंगी. पब्लिक डीलिंग से संबंधित कामों में फायदा मिलेगा. सरकारी नौकरी करने वालों को कुछ जिम्मेदारी मिल सकती है. दांपत्य संबंधों में कुछ वाद-विवाद जैसी स्थिति बनेगी.

तुला: आज दिन का ज्यादातर वक्त पारिवारिक कामों में ही बीतेगा. आर्थिक नजरिये से परिस्थितियां अनुकूल हैं. पैतृक संपत्ति से संबंधित किसी बात पर भाइयों से विवाद होने की संभावना है. आप अपने उचित व्यवहार से परिस्थितियां संभाल लेंगे. व्यवसायिक नजरिये से समय बहुत अनुकूल रहेगा. युवाओं को नए काम से संबंधित पहली पेमेंट आने की संभावना है. जिससे मन में खुशी रहेगी. नौकरीपेशा लोगों को ट्रांसफर से जुड़ी खबर मिलेगी. स्वास्थ्य को हल्के में न लें. अपना उचित इलाज लेना जरूरी है.

वृश्चिक: अपनी सूझबूझ से किसी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे. आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव होगा.  निजी मामलों में बहुत सावधान रहने की जरूरत है. ध्यान रखें नजदीकी दोस्तों और संबंधियों के साथ संबंध खराब न हो. कारोबार में स्टाफ का उचित सहयोग बना रहेगा. साझेदारी के बिजनेस में कोई भी जरूरी फैसला न लें. नौकरीपेशा लोगों का अधिकारियों से तनाव रह सकता है. गुस्से की बजाए शांति से समस्या सुलझाने की कोशिश करें. गैस और पेट में दर्द जैसी शिकायत महसूस होगी. आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें. तथा अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें.

धनु: घर में करीबी लोगों का आना-जाना लगा रहेगा. युवा लोग अपने करियर को लेकर विशेष प्रयास करेंगे. अपने निजी कामों को नजरअंदाज न करें. इन सब क्रियाकलापों के बीच आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य छूट सकता है. जिसकी वजह से भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बच्चों के एडमिशन को लेकर भी व्यस्तता रहेगी. व्यवसाय संबंधी कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना लें. सरकारी सेवारत व्यक्ति किसी भी अपरिचित व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें.

मकर: चुनौतियों का आप पूरे आत्मविश्वास के साथ सामना करेंगे. अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन पर अमल करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. फाइनेंस संबंधी मामलों में बहुत ही सावधानी बरतें. क्योंकि जरा सी लापरवाही संबंध भी खराब कर देंगी. कार्यस्थल पर उचित व्यवस्था रहेगी. आपका प्रभाव और दबदबा रहेगा. अपनी कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन लाना जरूरी है. ऑफिस में अत्यधिक कार्यभार रहेगा. सरकारी सेवारत लोगों को ऑफिस संबंधी किसी बदलाव की सूचना मिल सकती हैं.

कुंभ: बदलते परिवेश की वजह से जो आपने नई नीतियां बनाई है, इसकी वजह से आपकी कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने के लिए कुछ प्लानिंग होगी जो कि भविष्य में लाभदायक रहेगी.  भावना प्रधान होने की वजह से जरा सी भी नकारात्मक बात आपको व्यथित कर सकती है. कार्यक्षेत्र में आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना स्थगित रखें. क्योंकि अन्य कार्यों में व्यस्तता की वजह से आप इधर ध्यान नहीं दे पाएंगे. परंतु कर्मचारियों का उचित सहयोग बना रहेगा.

मीन: घर में मेहमानों के आगमन से प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा. साथ ही कोई पारिवारिक मसला भी हल होगा. संतान की सकारात्मक गतिविधियां आपको सुकून देंगी. निवेश संबंधी कार्यों के लिए समय अनुकूल है और भविष्य में फायदेमंद भी रहेगा. नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ मेलजोल रखना आपके लिए हितकर नहीं है. कार्यस्थल में सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न होने दें. मनमुटाव होने से उसका नकारात्मक असर आपकी कार्यक्षमता पर भी पड़ेगा.

ये भी पढ़ें Aaj Ka Panchang 1 February 2023: आज जया एकादशी, जानिए पंचांग में शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Trending news