गढ़वा में जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया उत्पात, कई घरों को किया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2058156

गढ़वा में जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया उत्पात, कई घरों को किया ध्वस्त

Garhwa News : सोमारू कोरवा और राम अवतार कोरवा सारे अनाज खा जाने से काफी बेचैन दिखे. उन्होंने बताया कि किसी प्रकार से धान एन और मक्का घर में रखा हुआ था उसी को खाक हम लोग अपना जीवन बसर करते थे परंतु आज हाथी के द्वारा घर में रखा हुआ सारा अनाज खा गए.

गढ़वा में जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया उत्पात, कई घरों को किया ध्वस्त

रांची : गढ़वा जिले के रंका वन क्षेत्र मे जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है. रंका थाना क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों पर गांव में हमला कर अफरा तफरी मचाई है. दोनों गांव के अंदर हाथियों ने कई घरों को नुकसान पहुंचाया.

पहली घटना खरडीहा पंचायत के शिंजो गांव में जंगली हाथियों के झुंड ने देर रात गांव में हमला कर घर को गिराया. इसके बाद हाथियों ने घर में रखा सारे अनाज को खा लिया. इस संबंध में बताते चले कि रंका प्रखंड के खरडीहा पंचायत के सिंजो गांव के राम अवतार कोरवा और सोमारू कोरवा का घर गिरकर जंगली हाथी के द्वारा घर में रखा हुआ धान मकई सारे खा गए. जिससे सोमारू कोरवा और राम अवतार कोरवा सारे अनाज खा जाने से काफी बेचैन दिखे. उन्होंने बताया कि किसी प्रकार से धान एन और मक्का घर में रखा हुआ था उसी को खाक हम लोग अपना जीवन बसर करते थे परंतु आज हाथी के द्वारा घर में रखा हुआ सारा अनाज खा गए.

साथ ही बता दें कि खरडीहा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पप्पू यादव सिंजो गांव पहुंचकर राम अवतार कोरबा और सोमरू कोरवा को आर्थिक सहयोग किया. इसके अलावा फॉरेस्ट विभाग से मुआवजा दिलाने की बात कही है. वहीं दूसरी घटना रंका थाना क्षेत्र के दूधवल पंचायत के बारहडीह गांव में हाथी के द्वारा घर गिराया और घर में रखा धन मक्का खाया किया बर्बाद. इस संबंध में बताते चले की रंका प्रखंड के दूधवाला पंचायत के बारहडीह टोला के बनवारी उरांव कामेश्वर उरांव लालसु सिंह का घर गिराया और घर में रखा हुआ धन खाया. इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि में हाथी गांव में पहुंचकर हम ग्रामीणों का घर गिराया घर में रखा धन और मक्का को बर्बाद कर दिया. गांव के ग्रामीण जंगली हाथियों से काफी परेशान और डरे हुए है.

ये भी पढ़िए-  Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत

 

Trending news