रोहतास में छठ घाट पर एक व्रती महिला ने दिया बच्चे को जन्म, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने की मदद
Advertisement

रोहतास में छठ घाट पर एक व्रती महिला ने दिया बच्चे को जन्म, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने की मदद

बिहार के रोहतास जिले के डेहरी के सोन नदी के किनारे छठ घाट पर एक छठ व्रती महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. डेहरी के न्यू डिलिया के रहने वाले रवि चौधरी की पत्नी प्रतिमा देवी गर्भवती थी.

रोहतास में छठ घाट पर एक व्रती महिला ने दिया बच्चे को जन्म, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने की मदद

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले के डेहरी के सोन नदी के किनारे छठ घाट पर एक छठ व्रती महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. डेहरी के न्यू डिलिया के रहने वाले रवि चौधरी की पत्नी प्रतिमा देवी गर्भवती थी. जब व्रत के दौरान घाट पर पहुंची तो उसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा होने लगी. आनन-फानन में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी वहां तुरंत पहुंचे. 

हुई प्रीमेच्योर डिलीवरी
वहीं मिली जानकारी के मुताबिक जब तक महिला को उसे अस्पताल ले जाया जाता, तब तक बच्चे की डिलीवरी हो गई होती, लेकिन तुरंत मेडिकल टीम उसे अनुमंडल अस्पताल ले आई. जहां बच्चा और महिला का सामान्य: स्वास्थ्य है. बच्चे का डिलीवरी कराने वाले डॉक्टर का कहना है कि ये प्रीमेच्योर डिलीवरी है. जिस कारण बच्चे का वजन कुछ कम है. इसके लिए उसे सासाराम के एसएनसीयू न्यूबॉर्न केयर यूनिट में भेजा जा रहा है. छठ पूजा के दौरान प्रसव होने की चर्चा है. फिलहाल डिहरी के अनुमंडलीय अस्पताल में जच्चा और बच्चा दोनों को रखा गया है.

छठ का महापर्व हुआ संपन्न
बता दें कि 28 अक्टूबर को नहाय खाय के साथ शुरू हुआ चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ आज उदित मान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया. इस दौरान बिहार के हर शहर, गांवों में इस पूजा की धूम दिखी. छठ घाटों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंची और उगते सूर्य को अर्घ्य देकर लोगों ने धने-धान्य, पुत्र, यश, ऊर्जा भगवान भास्कर से मांगी. अब छठ घाट से घर जाकर छठ व्रतियों ने पारण कर 36 घंटे से जारी निर्जला उपवास खोला. बिहार, झारखंड और पूर्वांचल सहित देश और दुनिया के जिस कोने में भी यहां के लोग रहते हैं. वहां छठ पर्व के दौरान गजब का उत्साह देखने को मिला. छठ घाटों पर इस दौरान आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा था. 
Input- Amarjeet Yadav

यह भी पढ़ें- प्रशांत किशोर के बयान पर महागठबंधन ने दिया पलटवार, कहा-नहीं देते हैं कोई भी तवज्जो

Trending news