'स्वास्थ्य विभाग में मिलेगी 1 लाख 60 हजार नौकरी', डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1514717

'स्वास्थ्य विभाग में मिलेगी 1 लाख 60 हजार नौकरी', डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान

पीएमसीएच में उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने डॉक्टरों को नसीहत देते हुए कहा है कि उन्हें सारी मिलेगी लेकिन वो बेहतर इलाज करें और लगतार राउंड लेते रहें. 

 (फाइल फोटो)

Patna: पीएमसीएच में उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने डॉक्टरों को नसीहत देते हुए कहा है कि उन्हें सारी मिलेगी लेकिन वो बेहतर इलाज करें और लगतार राउंड लेते रहें. 

तेजस्वी यादव ने की कई घोषणाएं

पीएमसीएच में उद्घाटन कार्यक्रम में तेजस्वी यादव ने मंच से कई घोषणाएं भी कीं. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले पीएमसीएच में बने अत्याधुनिक कैथलैब का उद्घाटन किया. इससे अब मरीजों को  एंजियोप्लास्टी सर्जरी के साथ एंजियोग्राफी की भी सुविधा मिलेगी.

स्वास्थ्य विभाग में होगी 1 लाख 60 हजार भर्ती 

इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही एक लाख 60 हजार नई नियुक्तियां की जायेंगी. इसके अलावा राज्य में पब्लिक हेल्थ केयर मैनेजमेंट पॉलिसी भी लागू की जाएगी.  इसके अलावा डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने ऑनलाइन तरीके से गया और भागलपुर मेडिकल कॉलेज में बने थैलीसीमिया डे केयर यूनिट का शुभारंभ किया. 

उन्होंने आगे कहा कि बिहार में फरवरी माह में एक लाख लोगों के आंखों का ऑपरेशन होगा. इसके अलावा मोतियाबिंद का लोग मुफ्त में इलाज किया जाएगा. इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री के साथ अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, सचिव संजय सिंह, अधीक्षक डॉक्टर आईएस ठाकुर सहित कई अधिकारी मौजूद रहें.

 

Trending news