BPSC TRE 3.0: नवादा में अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा आज, केंद्र पर समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2157242

BPSC TRE 3.0: नवादा में अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा आज, केंद्र पर समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी

BPSC TRE 3.0: बिहार के नवादा में बिहार लोक सेवा आयोग पटना के द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (टीआरई-3.0) आज (15 मार्च) को दो पालियों में सम्पन्न करायी जाएगी. 

नवादा में अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा आज

नवादाः BPSC TRE 3.0: बिहार के नवादा में बिहार लोक सेवा आयोग पटना के द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (टीआरई-3.0) आज (15 मार्च) को दो पालियों में सम्पन्न करायी जाएगी. प्रथम पाली 9 बजकर 30 मिनट से 12 बजे होगा और द्वितीय पाली 2 बजकर 30 मिनट से 05 बजे तक संपन्न कराई जाएगी. 

परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी  
प्रथम पाली में 18 और द्वितीय पाली में 09 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जायेगी. पहली पाली की परीक्षा अवधि के पूर्व हीं अभ्यार्थी की भीड़ परीक्षा केंद्र क़े बाहर देखने को मिली. हालांकि जिला संयुक्त देश द्वारा शांतिपूर्ण विधि-व्यवस्था बनाये रखने हेतु अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू की गयी है.

केंद्रों के 100 मीटर परिधि में धारा 144 लागू 
सभी परीक्षा केन्द्र के आस-पास 100 मीटर की परिधि में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र, हथियार, लाठी, गड़ासा, फरसा, चाकू, छुरा, विस्फोटक पदार्थ एवं आग्नेयास्त्र इत्यादि लेकर नहीं घूमेंगे. सभी परीक्षा केन्द्रों के 100 मीटर की परिधि अन्तर्गत किसी भी स्थान पर पांच या उससे अधिक व्यक्यिों को झगड़ा और लोक परिषांति भंग करने के उद्देष्य से एकत्र होना वर्जित किया गया है. 

सभी परीक्षा केंद्रों में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर आदि ले जाने की मनाही  
सभी परीक्षा केंद्रों के निषेधाज्ञा दायरे के अंतर्गत अथवा परीक्षार्थियों को सुनाई की दूरी के अंतर्गत ध्वनि विस्तारक यंत्र का व्यवहार वर्जित रहेगा. परीक्षा केन्द्रों पर कोई भी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के अतिरिक्त अन्य कोई कागजात, किताब, नोट बुक, मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, बुलूटूथ, बाईफाई, गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, कलाई घड़ी (सामान्यध्स्मार्ट) अथवा चिट आदि परीक्षा केन्द्रों के अन्दर नहीं ले जायेंगे. स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन में किसी प्रकार का अवरोध अथवा अशांति उत्पन्न करना वर्जित रहेगा. शासकीय कार्य में लगे पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा धारित आग्नेयास्त्र इस निषेधाज्ञा परिधि से बाहर रहेगा. यह आदेश आज सुबह 07 बजे  से शाम 06 बजे तक लागू रहेगा. 

फोटो स्टेट दुकान 6 बजे तक रहेगी बंद 
अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (टीआरई-3.0) को स्वच्छ, निष्पक्ष, कदाचारमुक्त एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराये जाने हेतु जिला मुख्यालय अन्तर्गत सभी परीक्षा केंद्रों वाले नगर क्षेत्रों में स्थित फोटो स्टेट दुकान, साइबर कैफे एवं इंटरनेट सुविधा देने वाले केंद्रों को आज 08 बजे से 06 बजे तक बंद करने का निर्देश  है. 

26 जिलों के 415 परीक्षा केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन
बता दें कि 26 जिलों के 415 परीक्षा केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया है. कुल 3.74 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई है. एक से पांचवी कक्षा के लिए 2.14 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. इसकी परीक्षा पहली पाली में होगी. वहीं छठी से आठवीं के शिक्षक के लिए दूसरी पाली में परीक्षा ली जाएगी. इसमें 1.60 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. तीसरे चरण में शिक्षकों के 87,774 पदों पर नियुक्ति होनी है. पटना के एएन कॉलेज परीक्षा केंद्र पर सुबह से ही परीक्षार्थी पहुंच रहे हैं.
इनपुट- यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें- BPSC Teacher Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर किसी ने स्टेशन पर बिताई रात, किसी ने बैठे-बैठे किया सुबह का इंतजार

Trending news