Fire News: नवादा में गन्ने की खेत में लगी भीषण आग, लाखों की फसल जलकर हुई राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2265370

Fire News: नवादा में गन्ने की खेत में लगी भीषण आग, लाखों की फसल जलकर हुई राख

Bihar Fire News: देवरा बेलदारी निवासी किसान श्याम सुन्दर चौहान ने बताया कि वह अपने घर से कुछ दूरी पर एक बीघा खेत में ईख की फसल लगाए हुए थे. उन्होंने कहा कि फसल भी लगभग तैयार थी. किसी ने ईर्ष्यावश खेत में आग लगा दी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Fire News: भीषण गर्मी में आगजनी की घटनाएं काफी सामने आ रही हैं. बिहार के नवादा में बीती रात गन्ने के खेत में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते लाखों रुपये की गन्ना की फसल जलकर राख हो गई. इससे पीड़ित किसान को गहरा सदमा लगा है. पीड़ित किसान ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई है. पीड़ित का कहना है कि किसी ने ईर्ष्या की भावना से आग लगाई है. फिलहाल पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी है. यह मामला सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के पाली कला पंचयात अंतर्गत देवरा बेलदारी ग्राम का है. देवरा बेलदारी निवासी किसान श्याम सुन्दर चौहान ने बताया कि वह अपने घर से कुछ दूरी पर एक बीघा खेत में ईख की फसल लगाए हुए थे. उन्होंने कहा कि फसल भी लगभग तैयार थी. किसी ने ईर्ष्यावश खेत में आग लगा दी. 

श्याम सुंदर ने कहा कि बीती रात करीब 11 बजे अचानक आग लगने की सूचना मिली, गांव वालों ने हमारे साथ आग बुझाने का कोशिश की. लेकिन भीषण गर्मी के कारण गन्ना का पत्ता सूख गया था. गन्ना का पत्ता सूखा रहने के करण आग की लपटें काफी तेज हो गई थीं. जिसके करण गांव वाले आग पर काबू पाने में सफल नहीं हो सके. फिर भी किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तब तक खेत में लगा गन्ना जल कर राख  हो गया था. उन्होंने कहा कि आग कैसे लगा है और यह किसने लगाया है,यह जानकारी नही हैं. उन्होंने सीतामाड़ी थाना मे लिखित आवेदन देकर थानाध्यक्ष से जांच करके उचित कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- स्कूल में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से बड़ा हादसा, रसोइया समेत कई झुलसे

उधर सहरसा के बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र के खजूरी गांव में एक घर में अचानक आग लगने से पूरा घर जलकर राख हो गया. इस दौरान घर मे रखी तीन बाइक, दो साइकिल समेत लाखों रूपए की संपत्ति जलकर राख हो गई. पीड़ित गृहस्वामी की मानें तो परिवार के सभी लोग खाना खाने के बाद अपने-अपने कमरे में सो रहे थे. आधीरात को अचानक आग की लपटें देखकर एक सदस्य की नींद खुली तो देखा कि सामने बने घर जिसमें तीन बाइक और साइकिल रखी थी, उस घर में आग लगी हुई थी. आसपास के लोगों ने आकर आग पर काबू पाया, तब तक उसमें रखा सारा सामान जल कर पूरी तरह राख हो चुका था.

Trending news