Bihar News: चूल्हा-बर्तन लेकर महिलाओं का प्रदर्शन, डीएम ऑफिस के बाहर बना रहीं खाना
Advertisement

Bihar News: चूल्हा-बर्तन लेकर महिलाओं का प्रदर्शन, डीएम ऑफिस के बाहर बना रहीं खाना

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में मनरेगा के मजदूर एक बार फिर से सड़क पर है. मनरेगा में काम की मांग, जॉब कार्ड और लंबित भुगतान को लेकर सभी प्रखंडों के महिला मनरेगा मजदूर बीते 4 दिन से अनिश्चिकालीन धरना पर है. 

चूल्हा-बर्तन लेकर महिला मजदूरों का प्रदर्शन

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में मनरेगा महिला मजदूरों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है. मनरेगा महिला मजदूरों ने 4 दिसंबर, 2023 दिन सोमवार को डीएम ऑफिस के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाएं ने चूल्हा-बर्तन लेकर सड़क पर बैठकर खाना बनातीं हुई दिखाई दी. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है.

डीएम ऑफिस के बाहर बैठकर बना रही खाना
दरअसल, मुजफ्फरपुर में मनरेगा के मजदूर एक बार फिर से सड़क पर है. मनरेगा में काम की मांग, जॉब कार्ड और लंबित भुगतान को लेकर सभी प्रखंडों के महिला मनरेगा मजदूर बीते 4 दिन से अनिश्चिकालीन धरना पर है. अपनी मांगों को लेकर मुजफ्फरपुर डीएम ऑफिस के बाहर धरना पर बैठी महिलाएं चूल्हा बर्तन लेकर वहीं पर खाना भी बना रही हैं और जिला प्रशासन से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी कर रही है. 

ये भी पढ़ें: चोर को पकड़ने के लिए चलती ट्रेन से कूदा युवक, गंभीर हालत में पीएमसीएच रेफर

'यही पर चूल्हा-चौकी जलाएंगे और खाना बनाएंगे'
धरना पर बैठी मनरेगा वाच से जुड़ी महिलाएं घर परिवार त्याग कर अपने मजदूरी के लिए धरना पर बैठी हैं. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक धरना पर बैठे रहेंगे और अपने बाल बच्चों और परिवार से दूर रहेंगे. यही पर चूल्हा-चौकी जलाएंगे और खाना बनाएंगे.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

​ये भी पढ़ें:अब रानी के कोख से राजा नहीं पैदा होता, जिसके पास वोट है वही राजा बनेगा : सहनी

Trending news