महाशिवरात्रि पर वाल्मीकिनगर से बगहा तक शिवालयों में उमड़ी हजारों भक्तों की भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2146467

महाशिवरात्रि पर वाल्मीकिनगर से बगहा तक शिवालयों में उमड़ी हजारों भक्तों की भीड़

Mahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि को लेकर रामनगर स्थित अति प्राचीन नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है. वहीं बगहा 1 के ऐतिहासिक और पौराणिक मान्यताओं से जुड़ी पक्की बवली बाबा विश्वाम्भर नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने भक्तों की भीड़ जुटी है.

महाशिवरात्रि पर वाल्मीकिनगर से बगहा तक शिवालयों में उमड़ी हजारों भक्तों की भीड़

बगहा: बगहा में महाशिवरात्रि को लेकर ऐतिहासिक पक्की बावली शिव मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है. वहीं नर्मदेश्वर नीलकंठ मंदिर में भी भक्तों का तांता लगा है. दरअसल, महाशिवरात्रि को लेकर सुबह से ही श्रद्धालु जलाभिषेक करने आ रहे हैं लिहाजा पूरे मंदिर परिसर को भव्य रूप से सजाया गया है. वहीं मेले का भी भव्य आयोजन किया गया है.

मंदिर के पुजारियों ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी शिव मंदिर को भव्य रूप से सजाया जाता है. दूसरी ओर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है. हर जगह अलग अलग थानों की पुलिस तैनात की गई है और जो भी श्रद्धालु आ रहे हैं. उनको कोई परेशानी न हो लोग भोलेनाथ का दर्शन करने के बाद सुरक्षित अपने घर लौट जाएं इसका ख्याल रखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि महाशिवरात्रि को लेकर रामनगर स्थित अति प्राचीन नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है. वहीं बगहा 1 के ऐतिहासिक और पौराणिक मान्यताओं से जुड़ी पक्की बवली बाबा विश्वाम्भर नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने भक्तों की भीड़ जुटी है. महिला पुरुष श्रद्धालुओं का जत्था जलाभिषेक कर पूजा अर्चना में लीन है.

इसके अलावा बता दें कि देश के कई अलग-अलग हिस्सों और सीमावर्ती नेपाल से भी हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. लिहाजा वाल्मीकिनगर व रामनगर के साथ-साथ बगहा के इन शिव मंदिरों में महादेव के दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतारें देखीं जा रहीं हैं. खास बात यह है कि अपनी मुरादें और मन्नतें माने भक्त भगवान शिव की आराधना में जुटे भोलेनाथ को प्रसन्न करने को लेकर साधना कर रहे हैं. इस मौके पर कई तरह के भव्य मेला भी आकर्षण के केंद्र बने हैं.

इनपुट- इमरान अजीजी

ये भी पढ़िए- Mahashivratri 2024: बाबा बैद्यनाथ धाम में भोलेनाथ जी की गाजे-बाजे के साथ निकली बारात

 

Trending news