सारण उत्पाद विभाग को मिली बड़ी सफलता, हैंड स्कैनर की मदद से अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

सारण उत्पाद विभाग को मिली बड़ी सफलता, हैंड स्कैनर की मदद से अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

बिहार के सारण जिला में उत्पाद विभाग ने हैंड हेल्ड स्कैनर से यूपी से आ रही एक पिकअप वाहन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है. साथ ही चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है.

सारण उत्पाद विभाग को मिली बड़ी सफलता, हैंड स्कैनर की मदद से अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

Saran: बिहार में 6 सालों से शराबबंदी कानून लागू है. जिसके बाद भी बिहार में जहरीली शराब बेची जा रही है. वहीं, बीते दिनों जहरीली शराब के कारण लोगों की मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसको लेकर उत्पाद विभाग सतर्क हो गया है. बिहार के सारण जिला में उत्पाद विभाग ने हैंड हेल्ड स्कैनर से यूपी से आ रही एक पिकअप वाहन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है. साथ ही चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है.

सेब की पेटियों में छिपा रखी थी शराब
दरअसल, सारण जिले में उत्पाद विभाग सख्ती से शराब को लेकर जांच कर रहा है. वहीं, आज रविवार के दिन सारण उत्पाद विभाग की टीम हर रोज की तरह यूपी से आने वाले वाहनों की जांच कर रही थी. उसी दौरान एक पिकअप वाहन में भारी मात्रा में शिमला मिर्च से भरे पॉलीथिन बैग्स रखे हुए थे.जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने हैंड हेल्ड स्कैनर के जरिए वाहन की जांच शुरू कर दी. तभी स्कैनर के डिस्प्ले पर संदिग्ध बॉक्स दिखाई दिया. उसके बाद टीम ने पूरी गाड़ी की जांच की तब वहां पर कई बॉक्स रखे हुए थे. तभी उत्पाद विभाग की टीम ने शिमला मिर्च रखे हुए पैकेट को हटाया और देखा वहां पर नीचे की ओ सेब की पेटियां रखी हुई हैं. उन पेटियों के अंदर टेट्रा पैक नजर आ रहे थे. जिन्हें निकालकर देखने पर अंग्रेजी शराब के टेट्रा पैक बरामद किए.  

दो आरोपी गिरफ्तार
जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा पिकअप वाहन के चालक और सह चालक जो कि पिता और बेटा थे, दोनों को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि शराब की खेप लखनऊ से लेकर आ रहे थे. जिसे मुजफ्फरपुर में डिलीवर करना था. जांच एजेंसियों को चकमा देने के लिए चालक के द्वारा शिमला मिर्च के नीचे शराब को सेब की पेटियों में छिपाकर रखा था. हैंड स्कैनर की मदद से शराब की खेप बरामद की गई. दोनों अपराधियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़िये: उपेंद्र कुशवाहा बोले-निचले स्तर पर पदाधिकारियों के कारण बिहार में असफल हुई शराबबंदी

Trending news