मुजफ्फरपुर शहर में लगे रेड सिग्नल, नियमों का हुआ उल्लंघन तो भरना होगा भारी जुर्माना
Advertisement

मुजफ्फरपुर शहर में लगे रेड सिग्नल, नियमों का हुआ उल्लंघन तो भरना होगा भारी जुर्माना

सड़क सुरक्षा को लेकर परिवहन ने समार्ट सिटी के तहत मुजफ्फरपुर में एक नई योजना तैयार की है. बता दें कि रेड लाइट सिग्नल का उपयोग मुजफ्फरपुर शहर के लोग इस शहर में पहली बार कर सामना करेंगे.

मुजफ्फरपुर शहर में लगे रेड सिग्नल, नियमों का हुआ उल्लंघन तो भरना होगा भारी जुर्माना

मुजफ्फरपुर: पटना की तरह ही मुजफ्फरपुर शहरवासियों को रेड लाइट सिग्नल के नियमों का पालन करना होगा. दरअसल, मुजफ्फरपुर शहर में स्मार्ट सिटी के तहत लगे सीसीटीवी कैमरा और रेड लाइट सिग्नल ने काम करना शुरू कर दिया है. अब जो भी वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके मोबाइल नंबर पर फाइन का मैसेज चला जायेगा.

नियमों का हुआ उल्लंघन तो कटेगा चालान
बता दें कि सड़क सुरक्षा को लेकर परिवहन ने समार्ट सिटी के तहत मुजफ्फरपुर में एक नई योजना तैयार की है. बता दें कि रेड लाइट सिग्नल का उपयोग मुजफ्फरपुर शहर के लोग इस शहर में पहली बार कर सामना करेंगे. मुजफ्फरपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरा और रेड लाइट सिग्नल कल से विधिवत सुरु हो जायेगा, जो शहर के कलमबाग चौक, इमलीचट्टी चौक,मारीपुर चौक और कंपनीबाग मोड़ पर लगे रेड लाइट सिग्नल काम करना शुरू कर देगा.

चालान से बचना है तो करें पालन
यातायात थाना प्रभारी ने बताया कि कल से शहर के चार जगहों पर लगा रेड लाइट सिग्नल काम करना शुरू कर देगा. इस दिशा की ओर से जो भी बिना हेलमेट,ट्रिपल लोडिंग, मोबाइल पर बात करते हुए जाने वाले वाहनों के अलावा फोर व्हीलर पर सवार लोगो जो बिना सीट बेल्ट के जा रहे हो वैसे वाहन मालिकों के मोबाइल पर ऑन लाइन मैसेज चला जायेगा. इस लिए शहर वासियों से अपील है कि ट्रैफिक सिग्नल के नियमों का पालन करें.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  चिराग का नाम सुन उखड़े पशुपति पारस, कहा-चल हट वह मेरा भतीजा नहीं है...

 

Trending news