Advertisement
photoDetails0hindi

ब्रावो फाउंडेशन 1 नवंबर से शुरू करेगी चंपारण-कश्मीर सद्भावना, देखें तस्वीरें

ब्रावो फाउंडेशन बिहार के चंपारण से कश्मीर तक की सद्भावना यात्रा निकालने जा रहा है. यात्रा 01 नवंबर से 05 नवंबर के बीच कराई जाएगी. खास बात यह है कि यह यात्रा नि:शुल्क होगी और इसके लिए किसी भी तरह का भुगतान आपको नहीं करना होगा.

1/6

इससे पहले ब्रावो फाउंडेशन ने 80 बच्चों को अपने खर्च पर गोवा की सैर कराई थी. इन बच्चों ने स्पोट्र्स में फाउंडेशन का नाम रोशन किया था.

2/6

राकेश पांडेय ने कहा कि इसी सोच को ध्यान में रखते हुए चंपारण से कश्मीर तक 100 लोगों की यात्रा कराने की सोची. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह यात्रा बिहार से लेकर कश्मीर तक सद्भावना का नया संदेश देने में कामयाब होगी. 

3/6

ब्रावो फाउंडेशन के सीएमडी राकेश पांडेय ने बताया कि जिस तरह भारत के लिए कश्मीर महत्वपूर्ण है, उसी तरह चंपारण का इतिहास भी देशवासियों को प्रेरणा देता है. चंपारण से ही महात्मा गांधी ने सत्याग्रह आंदोलन की शुरुआत की थी और पूरे देशवासियों में आजादी की भावना की अलख जगाई थी. 

4/6

इस यात्रा में शंकराचार्य मंदिर, खीर भवानी मंदिर, त्रेहगाम शिव मंदिर, मार्तंड सूर्य मंदिर और शारदापीठ कॉरिडोर तक भ्रमण करने की योजना है. यात्रा में 100 लोगों को शामिल किया जाएगा. यात्रा में शामिल होने वाले लोगों से गर्म कपड़े लेकर चलने की सलाह दी गई है.

5/6

खास बात यह है कि यह यात्रा नि:शुल्क होगी और इसके लिए किसी भी तरह का भुगतान आपको नहीं करना होगा. इस यात्रा को चंपारण कश्मीर सद्भावना यात्रा नाम दिया गया है. 11 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. 

6/6

ब्रावो फाउंडेशन बिहार के चंपारण से कश्मीर तक की सद्भावना यात्रा निकालने जा रहा है. यात्रा 01 नवंबर से 05 नवंबर के बीच कराई जाएगी.