Navaratri 2023: सपने आई माता तो, एक बूंद शहद और गंगाजल के सहारे सीने पर कलश रख शुरू की पूजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1919906

Navaratri 2023: सपने आई माता तो, एक बूंद शहद और गंगाजल के सहारे सीने पर कलश रख शुरू की पूजा

Navaratri 2023:मुजफ्फरपुर में मां दुर्गा का ऐसा अनोखा भक्त जो मुंबई से आ कर एक बूंद गंगाजल और एक बूंद शहद के सहारे 9 दिनों तक सीने पर कलश रख कर रहे मां का कठिन उपासना कर रहा है.

Navaratri 2023: सपने आई माता तो, एक बूंद शहद और गंगाजल के सहारे सीने पर कलश रख शुरू की पूजा

मुजफ्फरपुर: Navaratri 2023: पूरे देश में शारदीय नवरात्र की बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. जगह-जगह मां दुर्गा के विभिन्न विभिन्न प्रकार के रूप देकर पंडाल बनाए जा रहे हैं. माता के भक्त अपने-अपने तरीके से माता की आराधना में जुटे हैं. मुजफ्फरपुर में माता का एक भक्त ऐसा भी है जो मां की पूजा अलग अंदाज कर रहे है. मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड में मां दुर्गा की एक अनोखा भक्त सीने पर कलश लिए पूजा करते दिख रहा है.जो मात्र एक बूंद गंगाजल और एक बूंद शहद के सहारे मां दुर्गा की कठिन आराधना कर रहा है और वह भक्त 9 दिनों तक मां जगत जननी की आराधना करेगा.

मां दुर्गा के इस अनोखे भक्त को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं और पूरे इलाके में यह चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया गया है कि औराई क्षेत्र की मथुरापुर बुजुर्ग पंचायत के मिथिलेश दास जो मुंबई में एक फैक्ट्री में मजदूरी का काम करते थे और नवरात्रि से पहले मां ने एक सपना दिया और सपने में मां दुर्गा ने कहा तुम हमारी आराधना करोगे तो तुम्हारी हर मनोकामना पूर्ण कर देंगे. जिसके बाद वह मुंबई से मिथिलेश दास फैक्ट्री से छुट्टी ले ली और अपने गांव पहुंचा और अपने पूरे परिवार के साथ इस बात की चर्चा की.

कठिन आराधना होने को लेकर मिथिलेश दास के परिजनों ने समझाया और सीने पर कलश बैठाने से मना भी किया,लेकिन मिथिलेश नहीं माना और सीने पर कलश लेकर एक पोजीशन में मां दुर्गा की आराधना शुरू कर दी है. माता के इस अनोखे भक्त की हर तरफ चर्चा हो रही है. बता दें कि पूरे देश में अभी नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: मुजफ्फरपुर में विवाहित महिला का हुआ सौदा, 51 हजार में बहन को बेचकर करवाई दूसरी शादी

 

Trending news