विकास के पथ पर अग्रसर होगा मोतिहारी, जल्द न्यायालाय और जेल का होगा निर्माण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1245349

विकास के पथ पर अग्रसर होगा मोतिहारी, जल्द न्यायालाय और जेल का होगा निर्माण

रक्सौल ने अनुमंडलीय न्यायालय आवास और जेल के लिए शहर से तीन किलोमीटर दूर मनोकामना मंदिर के पास जमीन को चिन्हित किया गया है. भविष्य में इसी स्थान पर न्यायालय और जेल बनेगा. इन दोनों के निर्माण कार्य के लिए रक्सौल के प्रशासन को प्रस्ताव जारी कर दिया है.

विकास के पथ पर अग्रसर होगा मोतिहारी, जल्द न्यायालाय और जेल का होगा निर्माण

मुजफ्फरपुरः मोतिहारी के रक्सौल में जल्द न्यायालय और जेल का निर्माण कार्य होगा. इसके लिए प्रशसान ने कवायाद शुरू कर दी है. मोतिहारी के जिला जज परशुराम सिंह यादव, एडीएम मोतिहारी, एएसपी व रक्सौल डीएसएलआर ने संयुक्त रूप से चिन्हित जगहों का जायजा लिया.

न्यायालय और जेल के निर्माण के लिए प्रस्ताव जारी
रक्सौल ने अनुमंडलीय न्यायालय आवास और जेल के लिए शहर से तीन किलोमीटर दूर मनोकामना मंदिर के पास जमीन को चिन्हित किया गया है. भविष्य में इसी स्थान पर न्यायालय और जेल बनेगा. इन दोनों के निर्माण कार्य के लिए रक्सौल के प्रशासन को प्रस्ताव जारी कर दिया है. प्रस्ताव पास होते ही, बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा.

हाईटेंशन तार और टावर बनेंगे समस्या
जानकारी के लिए बता दें कि जिस स्थान पर न्यायालय और जेल का निर्माण कार्य हो रहा है वहां पर विधुत विभाग के हाईटेंशन तार और टावर लगे हुए है, जो न्यायालय और जेल बिल्डिंग के निर्माण कार्य में बाधा बनेंगे. इस संबंध में मोतिहारी के जिला जज ने अंचल के अधिकारियों को हाइटेंशन तार को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने और फिर से नजरी नक्शा बना कर भेजने को कहा है. साथ ही मुख्य सड़क पर पूर्वी भाग के तरफ भी वैकल्पिक जगह के रूप में चिन्हित करके प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है.

जमीन के अभाव में नहीं बन पाया न्यायलय और जेल
मोतिहारी के एडीएम अनिल कुमार ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर प्रत्येक अनुमंडल में अनुमंडलीय न्यायलय एवं जेल का निर्माण किया जाना है. रक्सौल में भी अनुमंडलीय न्यायालय निर्माण के लिए पिछले कई सालों से कवायद चल रही हैं. लेकिन जमीन अधिग्रहण में समय अधिक लगने के कारण अभी तक उच्च न्यायलय के निर्देशो पर अमल नही हो पाया है. अगर रक्सौल में न्यायलय का निर्माण प्रसस्त होता हैं तो सीमा क्षेत्र के लोगो को 55 km दूर मोतिहारी जाने से मुक्ति मिलेगा और विकास के पथ पर अग्रसर होगा.

ये भी पढ़िए- संपत्ति विवाद में दिव्यांग ई-रिक्शा चालक को दबंगों ने पीटा

Trending news