मोतिहारी चिमनी विस्फोट में रेस्क्यू खत्म, 8 लोगों की मौत, 16 घायल
Advertisement

मोतिहारी चिमनी विस्फोट में रेस्क्यू खत्म, 8 लोगों की मौत, 16 घायल

Bihar News: मोतिहारी के रामगढ़वा थाना इलाके में एक ईंट भट्टे की चिमनी में अचानक विस्फोट हो जाने से 8 लोगों की मौत हो गई  जबकि करीब 16 लोग घायल हो गए हैं. ये हादसा जिस समय हुआ उस समय टावर के नीचे मालिक सहित कई लोग इकट्ठे थे.

मोतिहारी चिमनी विस्फोट में रेस्क्यू खत्म, 8 लोगों की मौत, 16 घायल

मोतिहारी:Bihar News: मोतिहारी के रामगढ़वा थाना इलाके में एक ईंट भट्टे की चिमनी में अचानक विस्फोट हो जाने से 8 लोगों की मौत हो गई  जबकि करीब 16 लोग घायल हो गए हैं. ये हादसा जिस समय हुआ उस समय टावर के नीचे मालिक सहित कई लोग इकट्ठे थे. मिली जानकारी के अनुसार चिमनी में कल जलाया गया और उसके थोड़ी देर बाद ही टावर में ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के गांव के लोग भी दहशत में आ गए. कई लोग चिमने के टावर गिरने से उसके मलबे में दब गए. सरकारी आंकड़े के अनुसार 8 लोगों की मौत हुई है जिसकी पुष्टि रामगढ़वा के वीडियो और सीओ ने भी कर दिया है.

रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

रामगढ़वा के वीडियो और सीओ ने कहा की एसडीआरएफ लगातार रेस्क्यू कर रही है. जब यह घटना घटी उस समय स्थानीय लोगों ने काफी सहयोग किया और घटना घटते ही लोग वहां पहुंचे. लोगों ने तत्काल रेस्क्यू किया और लोगों को बचाने में काफी स्थानीय लोगों का सहयोग रहा. अभी तत्काल में रेस्क्यू चल रहा है लेकिन अब कम ही संभावना है कि कोई मलबे में ऐसा होगा. मुआवजे का जो प्रावधान है वह किया गया है और किया भी जा रहा है. 3 मजदूर उत्तर प्रदेश के है उनके लिए भी प्रक्रिया की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने कड़िया मुंडा से की मुलाकात, आगे की राजनीति को लेकर चर्चा

8 लोगों की मौत

वहीं इस चिमनी के मुंशी भारत ने पूरी घटना को बताते हुए कहा कि जब चिमनी में आग लगाया गया तो वो चिमनी से कुछ दूर पर थे और चिमनी के टावर के तरफ बढ़ रहे थे. तभी अचानक विस्फोट हुआ. विस्फोट काफी धमाकेदार था और उसके बाद वह अचेत हो गए. जब उन्हें होश आया तो देखा की रेस्क्यू किया जा रहा है और डेड बॉडी निकाला जा रहा है. घटना के समय 100 लोग के करीब में चिमनी के टावर के पास थे. इस घटना में चिमनी मालिक की मौत हो गई तो उनके भाई और दूसरा पार्टनर का इलाज चल रहा है.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

Trending news