भक्तिमय हुआ मोतिहारी, अरेराज में सोमेश्वर नाथ धाम के लिए निकल पड़े कांवड़िये
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1341147

भक्तिमय हुआ मोतिहारी, अरेराज में सोमेश्वर नाथ धाम के लिए निकल पड़े कांवड़िये

बागमती और लालबकेया नदी के संगम स्थल बेलवा घाट से आज लगभग दो लाख श्रद्धालुओं ने जल भरकर 85 किलोमीटर दूर अरेराज के लिए प्रस्थान किया है. बेलवा घाट से अरेराज मन्दिर तक कांवड़ियों का जत्था जा रहा है. 

(फाइल फोटो)

मोतिहारी : बाबा की नगरी अरेराज में सोमेश्वर नाथ धाम पर सावन से ज्यादा भादो के महीने में शिवभक्त कांवरियों की भीड़ रहती है. अनन्त चतुर्दशी से एक दिन पहले तेरस से कांवड़ियों का जत्था अरेराज के सोमेश्वर धाम पर जलाभिषेक करने जाता है. 

अनन्त चतुर्दशी से एक दिन पहले कांवड़िये आना शुरू कर देंगे सोमेश्वर नाथ धाम
बागमती और लालबकेया नदी के संगम स्थल बेलवा घाट से आज लगभग दो लाख श्रद्धालुओं ने जल भरकर 85 किलोमीटर दूर अरेराज के लिए प्रस्थान किया है. बेलवा घाट से अरेराज मन्दिर तक कांवड़ियों का जत्था जा रहा है. जिनके सेवा के रास्ते में सैकड़ो स्टॉल लगाए गए हैं. इस वक्त पूरा मोतिहारी भक्तिमय है. इस अवसर पर अरेराज में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है. 

अरेराज में चार दिवसीय अनंत चतुर्दशी मेले की भी हुई शुरुआत 
अरेराज में चार दिवसीय अनंत चतुर्दशी मेले को लेकर पर्यटन विभाग के द्वारा सोमेश्वर नाथ धाम महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन इस बार किया गया है. जिसमें आज के कार्यक्रम में गायक दीपक ठाकुर व 8 अगस्त के कार्यक्रम में गायिका मैथिली ठाकुर शामिल होंगी. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन गोविंदगंज के माननीय विधायक सुनील मणि तिवारी जिलाधिकारी शिर्सत कपिल अशोक एसपी कुमार आशीष के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया है. 

उद्घाटन के उपरांत अरेराज दर्शन नामक पुस्तक का लोकार्पण किया गया है. जिसके उपरांत गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. कार्यक्रम को देखकर अतिथियों सहित अरेराज सोमेश्वर नाथ महादेव की नगरी में पहुंचे श्रद्धालु भक्तों ने खूब ताली बजाया. सभी लोगों ने गायक का अभिवादन किया है. कार्यक्रम के माध्यम से सभी लोग भोलेनाथ के भक्ति में सराबोर दिखे हैं. बेलवा घाट से लेकर अरेराज तक सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. जिससे व्यवस्था बनी रहे और कोई चूक नहीं हो.

ये भी पढ़ें- फिर बिहार के कई इलाकों में आएगी बाढ़, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर किया अलर्ट

Trending news