पटना तक के लिए बापूधाम मोतिहारी से अत्याधुनिक मेमू इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1654739

पटना तक के लिए बापूधाम मोतिहारी से अत्याधुनिक मेमू इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन शुरू

बिहार में बापू की कर्मस्थली बापूधाम मोतिहारी से पटना तक के लिए अत्याधुनिक मेमू इंटरसिटी ट्रेन की सेवा की शुरुआत की गई है.  बता दें कि इस रेल सेवा की शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री और रेलवे स्टैडिंग कमिटी के चेयरमैन राधा मोहन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर की.  इस ट्रेन को हरी झंडी

(फाइल फोटो)

मोतिहारी: बिहार में बापू की कर्मस्थली बापूधाम मोतिहारी से पटना तक के लिए अत्याधुनिक मेमू इंटरसिटी ट्रेन की सेवा की शुरुआत की गई है.  बता दें कि इस रेल सेवा की शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री और रेलवे स्टैडिंग कमिटी के चेयरमैन राधा मोहन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर की. 

इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर 15 अप्रैल को राधा मोहन सिंह ने बापूधाम मोतिहारी से पटना के लिए रवाना किया. बता दें कि इसका एक तरफ का फेयर 75 रुपए रखा गया है. यह ट्रेन प्रतिदिन बापूधाम मोतिहारी से 6 बजे खुलकर 9.30 बजे पटना पहुंचेगी और शाम 7 बजे पटना से खुलकर 10.30 बजे बापूधाम मोतिहारी आएगी. 

इस ट्रेन की शुरुआत से इलाके के लोगों में अजब का उत्साह देखने को मिला. बता दें कि 15 अप्रैल 1917 को महात्मा गांधी ट्रेन के जरिए ही बापूधाम मोतिहारी तक आए थे. ऐसे में इस ऐतिहासिक दिन शुरू हुई इस ट्रेन का परिचालन को केंद्र सरकार का ऐतिहासिक फैसला माना जा रहा है. इस मौके पर राधा मोहन सिंह ने कहा कि केंद्र में जब से मोदी सरकार आई है बिहार के विकास को गति देने के लिए वह तरह-तरह के प्रयास कर रही है. ऐसे में बापू के चंपारण सत्याग्रह स्मृति दिवस पर किया गया यह कार्य लोगों के लिए यादगार बन जाएगा. 

ये भी पढ़ें- अब मोबाइल के जरिए मिलेगी भूकंप की चेतावनी! सरकार की तरफ से मोबाइल कंपनियों को जारी हुआ ये आदेश

केंद्र की सरकार की तरफ से रेलवे के लिए आधुनिकीकरण का प्रयास अपने आप में बेहतरीन रहा है. बता दें कि यह बिहार का पहला अत्याधुनिक मेमू ट्रेन है जो एकदम मेक इन इंडिया है और बंदे भारत की तकनीक पर पूर्णतः इसका निर्माण किया गया है. 

राधा मोहन सिंह ने इस मौके पर कहा कि केंद्र सरकार लगातार रेलवे के विकास के लिए काम कर रही है. जल्द ही गोरखपुर और मुजफ्फरपुर रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही कई ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य भी जो जारी है उसे भी पूरा किया जाएगा. इसमें से कई को जल्द चालू भी होना है. इस मौके पर राधामोहन सिंह के साथ कई वरिष्ठ रेल अधिकारी भी मौजूद थे. 

Trending news