कुढ़नी उपचुनाव की तैयारी पूरी, कल से होगा नामांकन, प्रत्याशियों को मिलेगी ये सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1433568

कुढ़नी उपचुनाव की तैयारी पूरी, कल से होगा नामांकन, प्रत्याशियों को मिलेगी ये सुविधा

 टिकट घोटाला को लेकर आरजेडी विधायक अनिल सहनी को दोषी ठहराया जाने के बाद कुढ़नी सीट पर उपचुनाव होना है. इस क्षेत्र में 320 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. यहां पर कुल 3 लाख 11 हजार से अधिक मतदाता हैं.

8 दिसंबर को चुनाव को नतीजे घोषित होंगे.

मुजफ्फरपुर: Kurhani Vidhan Sabha 2022: मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रकिया शुरू होगी, जिसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है.  निर्वाची पदाधिकारी खगेश चंद्र झा ने बताया कि नामांकन स्थल पर उम्मीदवार के साथ चार लोग ही आ सकेंगे जिसमें प्रस्तावक और समर्थक होंगे.

उन्होंने कहा कि नामांकन का कार्य 10 नवंबर से 17 नवंबर तक चलेगा. इस दौरान में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. नामांकन स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि सभी पर नजर रखी जा सके. हेल्प डेस्क भी बनाया गया है, जहां से प्रत्याशियों को नामांकन को लेकर तमाम जानकारी मिलेगी.

बता दें कि, टिकट घोटाला को लेकर आरजेडी विधायक अनिल सहनी को दोषी ठहराया जाने के बाद कुढ़नी सीट पर उपचुनाव होना है. इस क्षेत्र में 320 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. यहां पर कुल 3 लाख 11 हजार से अधिक मतदाता हैं. 17 नवंबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी उसके बाद 18 नवंबर से लेकर 21 नवंबर तक कागजी कार्यवाही की जांच और नामांकन वापसी हो सकेगा, जिसके बाद 5 दिसंबर को चुनाव होगा. इसके बाद 8 दिसंबर को चुनाव को नतीजे घोषित होंगे.

बता दें कि अभी हाल ही में बिहार में मोकामा और गोपालगंज सीट पर उपचुनाव हुए थे जिसके नतीजे 6 नवंबर को घोषित किए गए थे. मोकामा में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी को जीत मिली वो राजद के टिकट पर चुनाव मैदान में थी, वहीं गोपालगंज में बीजेपी को जीत हासिल हुई. दोनों सीट पर कांटे का मुकाबला देखने को मिला था. मोकामा में पिछली बार के मुकाबले राजद के प्रत्याशी का जीत का अंतर कम हुआ है तो वहीं गोपालगंज में बीजेपी को 3 हजार से कम वोट से जीत मिली है.

ऐसे में कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सभी की निगाह टिकी हैं. यहां पर महागठबंधन और बीजेपी के अलावा, वीआईपी पार्टी और AIMIM भी अपने प्रत्याशी उतारेगी. जिसको लेकर अभी से सियासत तेज है.

(इनपुट-मणितोष कुमार)

Trending news