MDM में निकले कीड़े, आक्रोशित छात्रों ने फेंका खाना, NGO पर कार्रवाई नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1401233

MDM में निकले कीड़े, आक्रोशित छात्रों ने फेंका खाना, NGO पर कार्रवाई नहीं

Mid Day Meal: खबर बगहा से आ रही है. जहां राजकीय प्राथमिक विद्यालय कारखाना टोला में एमडीएम में कीड़ा मिलने के बाद आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने खाना फेंक दिया और जमकर हंगामा किया. विद्यालय के प्रधानाध्यापक और एमडीएम संचालित करने वाले एनजीओ के कर्मी भी मौके पर मौजूद थे.

(फाइल फोटो)

बगहा : Mid Day Meal: खबर बगहा से आ रही है. जहां राजकीय प्राथमिक विद्यालय कारखाना टोला में एमडीएम में कीड़ा मिलने के बाद आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने खाना फेंक दिया और जमकर हंगामा किया. विद्यालय के प्रधानाध्यापक और एमडीएम संचालित करने वाले एनजीओ के कर्मी भी मौके पर मौजूद थे. प्रधानाध्यक ने कहा है कि इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से की जा रही है. 

MDM में निकला कीड़ा
आपको बता दें कि बिहार में MDM में इस तरह की अनियमितता की यह कोई पहली घटना नहीं है. इस तरह की खबरें आए दिन आती रहती हैं. कई छात्रों के इस वजह से बीमार होने की घटना भी सामने आती रहती है लेकिन इसको लेकर प्रशासन का रवैया कैसा है यह समझ से परे है.  सरकारी विद्यालयों में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का मामला कोई नया नहीं रहा है. जिले के कई सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन में कीड़े मिलने के बाद नया मामला बगहा एक प्रखंड के लगुनाहा पंचायत अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय कारखाना टोला से प्रकाश में आया है जहां विद्यालय में बच्चों के भोजन में कीड़े मिले हैं. 

बच्चों ने कीड़े वाला खाना प्रधानाध्यापक को दिखाया 
MDM का खाना खा रहे छात्र-छात्राओं के खाने में कीड़ा मिलते ही बच्चों ने पहले प्रधानाध्यक और मिड डे मील संचालित कर रहे एनजीओ के कर्मियों को दिखाकर इसकी शिकायत की और खाना फेंक दिया, साथ ही बच्चों ने जमकर हंगामा किया. 

MDM संचालित करने वाले NGO के लोग थे मौके पर मौजूद 
विद्यालय के प्रधानाध्यक सति शंकर शुक्ला ने बताया कि वे कार्यालय में बैठे थे तभी बच्चे भोजन लेकर पहुंचे और उन्होंने खाना में कीड़े दिखाए. वहां मिड डे मील संचालन कर रहे एनजीओकर्मी भी मौजूद थे. जिन्होंने भोजन से कीड़ों को निकाल कर फेंक दिया. हालांकि इसके बाद बच्चों ने खाना ही फेंक दिया और किसी भी बच्चे ने खाना नहीं खाया. 

प्रधानाध्यक ने कहा कि इस मामले की वे वरीय अधिकारियों से शिकायत करेंगे, क्योंकि बच्चों को सड़ा हुआ भोजन दिया जा रहा है. खाने के साथ दिया गया सोयाबीन भी कीड़ा युक्त था जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.

बता दें कि कई विद्यालयों से एमडीएम में कीड़ा मिलने की शिकायत आई है लेकिन अब तक एमडीएम संचालित करने वाले एनजीओ या संस्था पर कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में अगर सरकार और शिक्षा विभाग इसे गंभीरता से नहीं लेगा तो बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ आगे भी होता रहेगा. 
(Report-Imran Ajij)

ये भी पढ़ें- एक बार फिर पवन सिंह के साथ छठ गीत लेकर आए सोनू निगम, 'व्रत छठी माई के' वायरल

Trending news