रिहायशी इलाके में निकला विशाल मगरमच्छ, इलाके में अफरा-तफरी
Advertisement

रिहायशी इलाके में निकला विशाल मगरमच्छ, इलाके में अफरा-तफरी

  बड़ी खबर बगहा से आ रही है जहां रिहायशी इलाके में मगरमच्छों का झुंड प्रवेश कर जाने से दहशत का माहौल है.  बताया जा रहा है कि गण्डक नदी के जलस्तर में उतार चढ़ाव के बाद तिरहूत गण्डक नहर व हरहा नदी में कई मगरमच्छों को देखा गया है. सड़क पर आ गया मगरमच्छ वहीं देर शाम पटखौली थाना क्षेत्र

(फाइल फोटो)

बगहा :  बड़ी खबर बगहा से आ रही है जहां रिहायशी इलाके में मगरमच्छों का झुंड प्रवेश कर जाने से दहशत का माहौल है.  बताया जा रहा है कि गण्डक नदी के जलस्तर में उतार चढ़ाव के बाद तिरहूत गण्डक नहर व हरहा नदी में कई मगरमच्छों को देखा गया है.

सड़क पर आ गया मगरमच्छ
वहीं देर शाम पटखौली थाना क्षेत्र के नरवल बरवल-सेमरा मुख्य सड़क पर नहर किनारे विशाल मगरमच्छ निकल आया. जिसके बाद यहां अफरा-तफरी मच गई. हालांकि राहगीरों व यात्रियों ने हो हल्ला किया तो मगरमच्छ नहर में कूद गया. इस दौरान काफी देर तक सड़क पर आवाजाही ठप्प हो गई. 

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व पास होने से जंगली जानवर आ जाते हैं इलाके में 
बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व व गण्डक नदी के सीमावर्ती क्षेत्रों में अक्सर जंगली जानवरों के साथ-साथ अतिसंरक्षित जल प्राणी मगरमच्छ निकल कर नहरों व उप वितरणी के अलावा रिहायशी इलाकों में घुस कर जानमाल को नुकसान पहुंचा रहे हैं.  वन विभाग व प्रशासन की ओर से इस पर रोकथाम के कोई ठोस कारगर उपाय नहीं किये जा रहे हैं.

किसानों को होती है इससे खासी परेशानी 
जिससे आम लोगों के साथ-साथ किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है. किसानों को खेतों पर आने जाने में परेशानी होती है और वह हमेशा खौफ में रहते हैं. यही वजह है कि खेती किसानी भी प्रभावित हो रहा है. लिहाजा ग्रामीणों व किसानों ने VTR प्रशासन व वन विभाग से मुकम्मल कार्रवाई की मांग इसको लेकर की है. 

ये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

Trending news