अगर आप बेरोजगार हैं और कुछ करना चाहते हैं तो आपके लिए है बड़ा मौका, बस खरीदने के लिए सरकार दे रही इतने लाख रुपये
Advertisement

अगर आप बेरोजगार हैं और कुछ करना चाहते हैं तो आपके लिए है बड़ा मौका, बस खरीदने के लिए सरकार दे रही इतने लाख रुपये

Muzaffarpur News: बेरोजगारों के लिए रोजगार देने की नियत बस खरीदने के लिए सरकार 5 लाख की सब्सिडी देगी. मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के तहत मुजफ्फरपुर जिले के 16 प्रखंड के 7 - 7 बेरोजगारों को दिया जाएगा, जिसका परिचालन जिला मुख्यालय से प्रखंड मुख्यालय जाएगा किया.

बिहार की खबरें

Muzaffarpur News: बिहार सरकार ने राज्य बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए एक नई पहल शुरू की है. इसके तहत बेरोजगार लोगो के लिए बस की रोजगार के लिए मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना का शुरुआत किया गया है. जिसमें प्रखंड स्तर पर बस सेवा शुरू करने वाले लोगों को बस की खरीदारी पर 5 लाख रुपया का सब्सिडी के तौर पर दिया जाएगा. 

जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि इससे बेरजगार लोगों को रोजगार मिलेगी और ग्रामीण स्तर पर आम लोगों आवागमन सुलभ हो जायेगा. इस योजना के बारे में जिला परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के अंतर्गत प्रखंड स्तर पर प्रत्येक प्रखंड में सात वाहन देना है. जिसकी कोटि बनाई गई है कैसे लोगों को देना है.

बता दें कि इस योजना का लाभ एक प्रखंड में दो अनुसूचित जाति, दो अत्यंत पिछड़ा वर्ग, एक पिछड़ा वर्ग, एक अल्पसंख्यक और एक सामान्य वर्ग के बेरोजगारों को दिया जाएगा. इस हिसाब से कुल मिलाकर एक प्रखंड में 7 वाहन दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:हार का साइड इफेक्ट, I.N.D.I.A की बैठक भी नहीं करवा पा रही कांग्रेस

इसके लिए संबंधित कागजात जरूरी 
इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक के पास जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, मैट्रिक योग्यता का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. इस योजना के तहत दिए गए आवेदन के लाभार्थी का चुनाव के लिए जिलावार जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त और जिला परिवहन पदाधिकारी की टीम बनाई गई है. जो लाभुकों का चयन कर उन्हें इस योजना के तहत सब्सिडी वाले बस मुहैया कराया जायेगा. इससे बेरोजगारी भी दूर होगी और लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news