गोपालगंज में परिवहन विभाग का चला चाबुक, बिना हेलमेट ड्राइव करने वालों से वसूला जुर्माना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1449961

गोपालगंज में परिवहन विभाग का चला चाबुक, बिना हेलमेट ड्राइव करने वालों से वसूला जुर्माना

गोपालगंज के डीटीओ मनोज कुमार रजक ने बताया कि हेलमेट के पहनने से न सिर्फ जान सुरक्षित रहती है. बल्कि आंख नाक कान और शरीर के महत्वपूर्ण अंग भी सुरक्षित रहते हैं. उन्होंने कहा कि गोपालगंज में कुछ दिनों के अंदर 190 लोगों की सड़क दुर्घटना में जान जा चुकी है. 

गोपालगंज में परिवहन विभाग का चला चाबुक, बिना हेलमेट ड्राइव करने वालों से वसूला जुर्माना

गोपालगंज : गोपालगंज में परिवहन विभाग के द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. कुचायकोट थाना क्षेत्र के एनएच27 बलथरी चेकपोस्ट पर जिला परिवहन अधिकारियों ने वाहन जांच की जांच की. अभियान के दौरान बिना हेलमेट ड्राइव करने वाले दर्जनों लोगों से जुर्माना वसूला गया. साथ ही विभाग से अधिकारियों ने परिवहन के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक भी किया.

अधिकारियों ने वाहन चालकों को हेलमेट लगाने की दी सलाह
गोपालगंज के डीटीओ मनोज कुमार रजक ने बताया कि लोगों के अंदर जागरूकता का अभाव है. लोग परिवहन विभाग द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन तक नहीं करते है. नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए खास तौर पर यह अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना भी वसूला गया. साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों को हेलमेट पहनकर माइक चालने की सलाह दी.

गोपालगंज में एक सप्ताह में हो चुकी है 190 सड़क दुर्घटना
गोपालगंज के डीटीओ मनोज कुमार रजक ने बताया कि हेलमेट के पहनने से न सिर्फ जान सुरक्षित रहती है. बल्कि आंख नाक कान और शरीर के महत्वपूर्ण अंग भी सुरक्षित रहते हैं. उन्होंने कहा कि गोपालगंज में कुछ दिनों के अंदर 190 लोगों की सड़क दुर्घटना में जान जा चुकी है. जिससे करीब 800 लोग प्रभावित हुए. लोगों में जागरूकता को लेकर यह जांच अभियान चलाया जा रहा है.

इनपुट- मदेश तिवारी

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में छात्र जदयू का जलवा, अन्य बड़ी खबरें यहां पढ़ें

Trending news