Bihar News: पर्यटन मंत्री नारायण साह ने धार्मिक स्थलों का किया निरीक्षण, जल्द बनेगा ग्लास टॉवर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1289264

Bihar News: पर्यटन मंत्री नारायण साह ने धार्मिक स्थलों का किया निरीक्षण, जल्द बनेगा ग्लास टॉवर

पर्यटन की संभावनाओं को देखने के लिए बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण साह ने कई तीर्थ, धार्मिक और पर्यटन स्थलों का निरीक्षण किया. इस दौरान पर्यटन मंत्री ने कहा कि वाल्मीकिनगर में ग्लास टॉवर बनेगा जो अद्भुत होगा. 

Bihar News: पर्यटन मंत्री नारायण साह ने धार्मिक स्थलों का किया निरीक्षण, जल्द बनेगा ग्लास टॉवर

बगहाः बिहार के वाल्मीकिनगर में सरकार जल्द ही कई बड़ी योजनाओं की सौगात दे सकती है. पर्यटन की संभावनाओं को देखने के लिए बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण साह ने कई तीर्थ, धार्मिक और पर्यटन स्थलों का निरीक्षण किया. इस दौरान पर्यटन मंत्री ने कहा कि वाल्मीकिनगर में ग्लास टॉवर बनेगा जो अद्भुत होगा. त्रिवेणी संगम तट पर नारायणी गंडक नदी किनारे का यह सेल्फी पॉइंट सूबे की पहचान बनेगा. 

प्रवेश द्वार पर होगी महर्षि वाल्मीकि की भव्य प्रतिमा 
वहीं इस सेल्फी पॉइंट पर प्रवेश द्वार के साथ रामायण रचयिता महर्षि वाल्मीकि की भव्य प्रतिमा वाल्मीकिनगर में लगाई जाएगी. जिसकी कवायद तेज कर दी गई है. गौरतलब हो कि बिहार का एकलौता वाल्मीकि टाइगर रिजर्व यहां की खास पहचान है. वहीं तीर्थ स्थल ऐतिहासिक और पौराणिक मान्यताओं से संगम और यादगार हैं. यह देश का एक ऐसा रमणीक और अलौकिक शक्ति स्थल है. जहां पहाड़, झरना, नदी और जंगल प्राकृतिक सुंदरता व खूबसूरती बिखेरता हैं.

देर रात होगा पूजा का समापन 
बता दें कि सावन के पावन महीने में थारू आदिवासी महासंघ द्वारा यहां प्रसिद्ध जटाशंकर मंदिर में 24 घंटे का भव्य अष्टयाम व यज्ञ का आयोजन किया गया है. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि भाग लेने पहुंचे पर्यटन मंत्री नारायण साह ने पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर को राष्ट्रीय पहचान दिलाने का दावा किया, तो वहीं थारू महासंघ के अध्यक्ष महेश्वर काजी ने बताया कि 24 घंटे निर्बाध ब्राहभोज के लिए भंडारा चलाया जा रहा है. इसके पूर्व 151 कुवारी कन्याओं ने संगम तट स्थित कौलेश्वर मंदिर के समीप नारायणी नदी से जलबोझी कर कलश स्थापना की. जिसके बाद विशेष पूजा अर्चना शुरू हुई. जिसका आज देर शाम समापन किया जाएगा.

(REPORT- IMRAN AJIJ)

यह भी पढ़े- BPSC Headmaster Result 2022: जारी हुआ हेडमास्टर भर्ती का रिजल्ट, ऐसे देखें अपना परिणाम

Trending news