Bihar News: अब सरकारी स्कूलों में भी होगी पेरेंट्स मीटिंग, जानिए केके पाठक का नया फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2023587

Bihar News: अब सरकारी स्कूलों में भी होगी पेरेंट्स मीटिंग, जानिए केके पाठक का नया फरमान

Bihar News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव ने विपिन हाई स्कूल का निरीक्षण किया. साथ ही प्रधानाध्यापक राजीव रंजन से कहा कि प्राइवेट स्कूलों के तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी पेरेंट्स मीटिंग होगी. 

Bihar News: अब सरकारी स्कूलों में भी होगी पेरेंट्स मीटिंग, जानिए केके पाठक का नया फरमान

Bihar News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक इन दिनों राज्य की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने में जुटे हुए हैं. आए दिन एक नया फरमान जारी कर कुछ ना कुछ बदलाव कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने बेतिया के विपिन हाई स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान एक आदेश जारी किया. के के पाठक के जारी आदेश के अनुसार, अब प्राइवेट स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में भी पेरेंट्स मीटिंग होगी.
 
ये भी पढ़ें- बिहार से लेकर तमिलनाडु तक मच गया था बवाल, आखिर वो मनीष कश्यप हैं कौन

हर शनिवार होगी पेरेंट्स मीटिंग
शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक ने विपिन हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक राजीव रंजन को आदेश दिया है कि हर शनिवार को प्राइवेट स्कूल के तर्ज पर पेरेंट्स मीटिंग करें. इस दौरान छात्रों के अभिभावकों से यह जानकारी लें कि शिक्षा में कितनी गुणवत्ता है. बता दें कि यह फरमान भले ही बेतिया के विपिन हाई स्कूल से जारी किया गया हो, लेकिन पूरे बिहार में लागू किया जाएगा. सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को सरकारी विद्यालयों में पेरेंट्स मीटिंग बुलाई जाएगी. साथ ही अभिभावकों से बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता और डेवलपमेंट के बारे में भी पूछा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: मुजफ्फरपुर में बच्चे की मौत के बाद बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अपर सचिव केके पाठक का आदेश 
विपिन हाई स्कूल पहुंचे अपर सचिव केके पाठक ने विद्यालय के शौचालय से लेकर स्मार्ट क्लास तक का निरीक्षण किया. स्कूल में मौजूद छात्र छात्राओं से बात कर शिक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. साथ ही उन्होंने शिक्षकों को से कहा कि आपसे बेहतर प्राइवेट स्कूल के शिक्षक नहीं पढ़ा सकते हैं. आप लोगों को जो चाहिए वो सरकार देने के लिए तैयार है. आगे उन्होंने कहा कि मैट्रिक परीक्षा की स्मार्ट क्लास में जो तैयारी की जा रही है, उनके साथ 9वीं क्लास के भी छात्रों को बैठाकर पढ़ाया जाए. 

Reporter: Dhananjay Dwivedi

ये भी पढ़ें- Bihar News: भाजयुमो ने फूंका राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला, लगाया ये आरोप

Trending news