Bihar News: अचानक मुजफ्फरपुर पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, मच गया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1830524

Bihar News: अचानक मुजफ्फरपुर पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, मच गया हंगामा

Bihar News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं. वह लगातार सरकारी स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अचानक  मुजफ्फरपुर पहुंचे.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: Bihar News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं. वह लगातार सरकारी स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अचानक  मुजफ्फरपुर पहुंचे. उनके वहां पहुंचते ही हड़कंप मच गया. 

इस दौरान केके पाठक ने कई स्कूलों में निरीक्षण किया. इस दौरान हड़कंप मचा रहा. वहां उन्होंने वहां कई विद्यालयों में कमी को इंगित किया और उसे पूरा करने का भरोसा दिया. वैसे अचानक केके पाठक के जिले में पहुंचने की खबर को लेकर विद्यालयों में हंगामा मच गया.  

ये भी पढ़ें- Double Murder Case: पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह डबल मर्डर केस में दोषी करार

बता दें कि निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव केके पाठक के साथ मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी भी मौजूद रहे. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह की कार्रवाई की सूचना नहीं है. 

वैसे आपको बता दें कि केके पाठक के द्वारा लगातार जारी कार्रवाई के बाद से ही शिक्षकों में हड़कंप पहले से मचा हुआ है. वहीं इससे पहले वैशाली जिले में निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक के साथ अभद्र शब्दों का प्रयोग करने का मामला भी बिहार में खूब चर्चा में है. हालांकि इसको लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने उनके काम करने के तरीके की तारीफ भी कि और फिर सरकार के द्वारा इस पूरे मामले की समीक्षा की भी बात कही. दरअसल केके पाठक द्वारा शिक्षकों के साथ अमर्यादित भाषा के प्रयोग को लेकर उन्होंने कहा कि केके पाठक संस्थाओं को ठीक करने का काम कर रहे हैं, इसपर मुझे नहीं लगता है कि किसी को आपत्ति होगी. उन्होंने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता हैं. उनके सम्मान का हर समय ख्याल रखना चाहिए. उन्हें अपमानित करने की इजाजत किसी को नहीं है. हां अगर कुछ बात है अगर कुछ लोग असंसदीय चर्चा करते हैं उसकी समीक्षा की जाएगी. अगर शिक्षकों की बीच शब्दों का गलत उच्चारण (अमर्यादित) करते होंगे तो सरकार समीक्षा कर कार्रवाई भी करेगी.   
(Report- Manitosh kumar)

Trending news