Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2267744
photoDetails0hindi

Summar Tips: गर्मियों में आराम और Styling के लिए लड़के पहनें इस तरह के कपड़े

गर्मी का मौसम इन दिनों अपने चरम पर है और देश में हीट वेव का अलर्ट जारी कर दिया गया है. ऐसे में सभी के लिए आरामदायक और शरीर को ठंडा रखने वाले कपड़े पहनना जरूरी हो जाता है. 

1/9

Summar Tips: गर्मियों में आराम और Styling के लिए लड़के पहनें इस तरह के कपड़े

 

2/9

पिछले कुछ सालों से पुरुषों के बीच ढ़ीली-ढ़ाली और अपने साइज से बड़ी टी-शर्ट पहनने का चलन है. इन्हें ओवरसाइज टी-शर्ट कहते हैं, जो कंधों के पास से ढ़ीली होती हैं और शरीर पर चिपकी नहीं रहतीं. इन्हें पहनने से आपको इस मौसम में अधिक पसीना नहीं आएगा. 

3/9

शॉर्ट्स की लंबाई केवल घुटनों तक होती है, जिसके कारण आपके पैरों में हवा लगती रहती है. आप इनके साथ एक आधी बाजू वाली टी-शर्ट या शर्ट स्टाइल कर सकते हैं. 

4/9

कोरियन पैंट चौड़े पैरों वाली होती हैं और ठंडक पहुंचाने वाले फैब्रिक से बनी होती हैं. ये पैंट जींस की तरह आपके पैरों में चिपकेंगी नहीं, जिससे पसीना भी कम निकलता है. 

5/9

इनफॉर्मल शर्ट ऑफिस या कॉलेज जाने वाले पुरुष रोजाना फॉर्मल शर्ट पहनते हैं, जिनमें अधिक गर्मी महसूस हो सकती है. ऐसे में भीषण गर्मियों के दौरान आप इनफॉर्मल शर्ट पहन सकते हैं. 

6/9

अगर आप उन पुरुषों में से हैं, जो जींस या पैंट पहनना पसंद नहीं करते, तो आप जॉगर्स पहन सकते हैं. यह आम तौर पर ऊपर से ढ़ीले और नीचे से पतले होते हैं और इनमें नीचे की ओर इलास्टिक लगी होता है.

7/9

कई लोगों को बनियाना या गंजी पहनने की आदत नहीं होती है. वे लोग सीधे शर्ट या टी-शर्ट पहन लेते हैं. आपको गंजी पहननी चाहिए. खासकर सूती की हल्की गंजी को पहनें. इससे आपके शरीर से निकलने वाला पसीना सूख जाएगा और वह शर्ट को गीला नहीं करेगा.

8/9

कम वर्क वाली ड्रेस पहनें समर सीजन में फैब्रिक के साथ-साथ वर्क का ध्यान रखना होगा. ऐसी ड्रेस पहनें जिनपर वर्क कम हो. साथ ही वे हल्की हो. आपको अगर वर्क वाले कपड़े पहनने हैं तो प्रिंटेड ड्रेस चूज करें जो सही होगा.

9/9

अधिकतर लड़के गर्मी के मौसम में हाफ शर्ट पहनना सेफ मानते हैं. मगर तेज धूप में ऐसे कपड़ों को पहनना अपनी स्किन को खुद-ब-खुद जलाने की तरह है. इसलिए तेज धूप में निकलते वक्त ऐसी ड्रेस पहनने से बचें.