साइबर अपराधियों के निशाने पर मुजफ्फरपुर का बाबा गरीबनाथ मंदिर, बनाई मंदिर की एप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1260843

साइबर अपराधियों के निशाने पर मुजफ्फरपुर का बाबा गरीबनाथ मंदिर, बनाई मंदिर की एप

उत्तर बिहार के देवघर कहे जाने वाले सुप्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मंदिर पर अब साइबर अपराधियों की नजर है. अब इस गिरोह ने धर्म के नाम पर भक्तों को निशाना बनाए जाने का एक बड़ा प्लान बनाया है और इसको लेकर साइबर फ्रॉड गिरोह ने बाबा मंदिर के नाम से एक एप बनाई है.

साइबर अपराधियों के निशाने पर मुजफ्फरपुर का बाबा गरीबनाथ मंदिर, बनाई मंदिर की एप

मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार के देवघर कहे जाने वाले सुप्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मंदिर पर अब साइबर अपराधियों की नजर है. अब इस गिरोह ने धर्म के नाम पर भक्तों को निशाना बनाए जाने का एक बड़ा प्लान बनाया है और इसको लेकर साइबर फ्रॉड गिरोह ने बाबा मंदिर के नाम से एक एप बनाई है. इसके साथ ही एक स्कैनर कोड भी जारी किया है.

मंदिर प्रशासन ने दी पुलिस को इसकी सूचना 
इस एप के जरिए इन अपराधियों ने कोशिश की है कि इसके जरिए मासूम भक्तों को आसानी से निशाना बनाया जा सके. मामले की जानकारी के बाद मंदिर प्रशासन के होश उड़ गए हैं और अविलंब पुलिस से इस मामले में शिकायत की गई है.

भंडारे के नाम पर मांगी जा रही है रकम 
साइबर फ्रॉड गिरोह ने श्रवाण माह में मासूम भक्तों से मोटी रकम धर्म के नाम पर उगाही करने को लेकर एक बार स्कैनर कोड बनाया है. जिसमें भक्तों और श्रद्धालुओं से भंडारा आयोजित करने के नाम पर एक पेमेंट के लिए बार कोड जारी कर दिया गया है. जिसके बारे में बताया गया है कि इसमें जमा राशि से भक्त को भंडारे का प्रसाद वितरण कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- द्रौपदी मुर्मू को झामुमो के समर्थन से कांग्रेस असहज, मिथिलेश ठाकुर ने कहा नीतिगत फैसलों के लिए नहीं है गठबंधन

मंदिर प्रशासन को हुआ साइबर फ्रॉड का शक 
इस पूरे मामले में मंदिर के सचिव एन के सिन्हा ने बताया की जानकारी मिलने के बाद से आनन-फानन में मंदिर प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी है. उन्होंने बताया कि मंदिर के द्वारा कोई भी एप नहीं बनाया गया है. मंदिर को बदनाम करने को लेकर इस प्रकार का कार्य साइबर फ्रॉड गिरोह ने किया है और मंदिर के द्वारा इस प्रकार की कोई भी मांग नहीं कि जाती है. जो दान देते भी हैं उसकी भी एक प्रकिया है और उसके बदले में पर्चा दिया जाता है. जिसके बाद इसको स्वीकार किया जाता है.

Trending news